कोरोना की जंग के सभी योद्धाओ को मिले फ्री बीमा- संजय कपूर

गौरव जैन

रामपुर। पूर्व विधायक व कांग्रेस के राष्टीय सचिव संजय कपूर ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ कर्तव्यनिष्ठा से अपना कार्य कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों,पुलिस प्रशासन के साथ ही मीडिया कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों का भी बीमा करने की मांग की है।

संजय ने पत्र में कहा है कि  सरकार को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के खिलाफ अपने प्राणों को संकट में डालकर उसके खिलाफ इस जंग में देश के साथ खड़े स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस प्रशासन के साथ ही पंचायत में कार्य कर रहे प्रतिनिधियों, सफाई कर्मचारियों,रोजगार सेवकों,होम गार्ड कर्मी,पीआरडी जवान,सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों,आशा कार्यकत्रियों, ग्राम प्रहरियों,राशनडीलरो,बिजली-पानी-दूर संचार कर्मियों,नगर निकाय के प्रतिनिधियों और मीडिया कर्मियों को 10 लाख रुपये तक के बीमे की फ्री सुविधा देनी चाहिए।

संजय ने कहा कि इस समय पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से त्रस्त है,ऐसी परिस्तिथियों में इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ रहे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है ताकि ये सभी कर्मचारी सकारात्मक ऊर्जा के साथ इस संकट से लड़ने में सक्षम हों और यदि इस वैश्विक महामारी से जंग लड़ते हुए यदि किसी कर्मचारी को क्षति पहुंचे तो उसकी आर्थिक मदद हो सके।

उन्होंने कहा कि यही वो कर्मचारी हैं जो इस भीषण महामारी के खिलाफ शिद्दत से कोरोना के खिलाफ देश की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। जनता के प्रतिनिधि उनकी समस्याओं के समाधान हेतु लगे हुए हैं,मीडिया के साथी खतरों से लड़कर सूचनाएं साझा कर रहे हैं,स्वास्थकर्मी अपनी जान की बाजी लगाकर लोगो के प्राणों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। सफाईकर्मी कोरोना के खिलाफ जंग में योगदान दे रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है की राष्ट्र का मनोबल बढ़ाने के लिए इन कर्मचारियों का 10 लाख रुपये का फ्री बीमा किया जाना चाहिए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *