जमीनी विवाद में चली लाठियां तीन घायल दो गिरफ़्तार

बापू नंदन मिश्र

रतनपुरा (मऊ) हलधरपुर थाना क्षेत्र के करउत ग्राम पंचायत में विवादित जमीन पर कब्जा करने को लेकर के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। मारपीट करने वाले दोनों पक्ष एक दूसरे के सगे भाई हैं। जिसमें एक पक्ष दूसरे पक्ष के तीन लोगों को मारपीट कर मारपीट कर बुरी तरह से चोटिल कर दिया। घटना 18 अप्रैल शनिवार के दिन की है।

बताया जाता है कि एक विवादित भूखंड पर करउत ग्राम पंचायत निवासी प्रभुनाथ यादव अपने परिवार के साथ दीवाल खड़ा करने लगा। इसकी भनक जैसे ही उसके भाई बृजनाथ यादव को हुई ,तो वह अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचकर के उसे मना करने लगा। परंतु उसका भाई प्रभुनाथ जब निर्माण कार्य नहीं रोका तो ,बृजनाथ ने भी वहां पर अपनी दीवाल खड़ा करने लगा। इसके बाद दोनों पक्षों में पहले जमकर विवाद हुआ और मारपीट शुरू हो गई। इस प्रकरण में वादी मुकदमा बृजनाथ यादव पुत्र स्वर्गीय रामभरत यादव उसकी पत्नी तितली देवी तथा पुत्र राजकुमार यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल किसी तरह से हलधरपुर थाने पहुंचे और वहां 6 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। इस प्रकरण को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने संज्ञान लेते हुए फौरी कार्रवाई किए जाने का आदेश जांच अधिकारी शिवमूर्ति तिवारी को दिया।

इस प्रकरण की जांच कर रहे रतनपुरा आउटपोस्ट पुलिस चौकी के प्रभारी शिवमूर्ति तिवारी ने आरोपी प्रभु नाथ यादव उसके पुत्र राजकिशोर यादव को उसके घर से रविवार को 12:00 बजे के लगभग गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य आरोपियो में उसकी मां तथा तीन बहने फरार हो गई। वादी मुकदमा बृजनाथ यादव की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 307/323/506/34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

इस प्रकरण में घायल वादी मुकदमा पक्ष के खुद बृजनाथ यादव उसकी पत्नी तितली देवी को जहां गंभीर चोटें आई हैं, वही लड़के राजकुमार यादव के शरीर में कुल 21 टांके लगाए गए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *