अचानक आग लगने से झोपड़िया हुई खाक

बापू नंदन मिश्र

रतनपुरा (मऊ) हलधरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुधवार को पीपरसाथ ग्राम पंचायत के यादव बस्ती में सिंटू यादव पुत्र सूर्यनाथ यादव की तीन झोपड़ियो के आशियाने में अचानक आग लग गई । दोपहर में अचानक झोपड़ियों से आग उठते देख बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए । ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया लेकिन इस आगजनी में पीड़ित परिवार का सब कुछ जलकर राख हो गया।

तीनों झोपड़िया और झोपड़ियों में रखा घर गृहस्ती का सामान सब कुछ आग की लपटों की भेंट चढ़ गया। पीड़ित परिवार पूरी तरह बेसहारा हो चुका है उसका सब कुछ खाक हो गया है, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को तो आगे बढ़ने से रोक दिया लेकिन सिंटू यादव का सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया। इससे पीड़ित परिवार के समक्ष भारी संकट उत्पन्न हो गया है। न तो पशुओं का चारा बचा है और ना ही घर में रखा अनाज एवं घर गृहस्ती का सामान। तन पर स्थित कपड़े के सिवाय कुछ भी नहीं बचा है सब कुछ आग की लपटों की भेंट चढ़ गया है ।इस आगजनी की सूचना राजस्व विभाग को दे दी गई है लोगों ने पीड़ित परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग संबंधित शासन प्रशासन से की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *