देखे वायरल वीडियो –लहरा कर रायफल दिया धमकियां, फिर सपा नेता प्रधानपति तथा उनके बेटे को मार दिया गोली, मौके पर हुई मौत

हर्मेश भाटिया

संभल:  उत्तर प्रदेश के संभल का एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक सपा नेता और उसके बेटे की दिनदहाड़े सरेराह गोली मारकर हत्या कर दिया है। घटना के समय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। काफी देर चली झक के बाद दो लोगो ने गोली चला दिया जिससे सपा नेता और उसके बेटे की मौत हो गई।

घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि गांव में मनरेगा योजना के तहत चक रोड बनाई जा रही है। जिसे लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी,  जिसके बाद दोनों आरोपियों ने पिता-पुत्र को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तार नहीं हो सकी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

पूरी घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सपा नेता छोटे लाल दिवाकर और उनका पुत्र सुनील सड़क के काम का निरीक्षण कर रहे थे। इस सड़क के काम को लेकर उनका दोनों आरोपियों का उनसे विवाद हो गया। दोनों आरोपी छोटेलाल को धमकाने के लिए राइफलें लेकर वहां पहुंच गए थे। इनमे से एक व्यक्ति क्षेत्र का दबंग बताया जा रहा है। उसकी पहचान सतविंदर के रूप में हुई।

करीब ढाई मिनट के इस वीडियो में दो शख्स हाथ में रायफल लिये दिखाई पड़ रहे हैं। वहीं, वीडियो में एक व्यक्ति ‘गोली चला’ कहते हुए सुनाई दे रहा है। वहां, मौजूद कुछ अन्य लोग हथियार लिए दोनों लोगों को समझाने का प्रयास करते हैं। जिसके बाद वे दोनों कुछ दूर वापस जाते हैं और फिर राइफल से निशाना लगाकर पिता-पुत्र पर गोली चला देते हैं। गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार सपा नेता की पत्नी गांव में प्रधान हैं। पिता-पुत्र की हत्या करने वाले दोनों आरोपी इस बात से नाराज थे कि मनरेगा के तहत बन रही सड़क उनके खेतों से होकर गुजर रही थी। इस मामले को लेकर दोनों पक्षों में पहले भी विवाद और कहासुनी हुई थी।  घटना के सम्बन्ध में पुलिस अधिकारी यमुना प्रसाद ने कहा, “गोली चलाने वालों में एक की पहचान इलाके के दबंग के रूप में हुई। हमने कुछ लोगों को पकड़ा है। उनसे पूछताछ की जा रही है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही उनकी गिरफ्तारी होगी। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष फिरोज़ खान ने दिवाकर की हत्या के लिए इलाके के स्थानीय गुंडों को जिम्मेदार ठहराया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *