पत्रकार ने खाया ज़हर, कायमगंज चेयरमैन पर गंभीर आरोप

रॉबिन कपूर 

फर्रुखाबाद : कायमगंज के वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने आज ज़हरीला पदार्थ खा लिया जिससे उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें स्थानीय सीएचसी में भर्ती करवाया गया है। पत्रकार के परिजनों ने इस सम्बन्ध में कायमगंज के भाजपा चेयरमैन पर उत्पीडन का गंभीर आरोप लगाया है। सीएचसी में पत्रकार का इलाज चल रहा है। जहा पत्रकार की स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

प्रकरण के सम्बन्ध में पत्रकार प्रदीप गुप्ता और उनके परिजनों ने कायमगंज चेयरमैन और भाजपा नेता पर पत्रकार के उत्पीडन का गंभीर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि कायमगंज नगर पालिका द्वारा सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। जो मानक विहीन तरीके से हो रहा था। जिसका नगर के सभासदों ने विरोध किया था। इसी की सूचना पर पहुंचे वरिष्ठ पत्रकार प्रतीक गुप्ता ने वहां का समाचार संकलित किया था। यह समाचार एक दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ।

पत्रकार प्रदीप गुप्ता और उनके परिजनों का आरोप है कि इसी से नाराज़ हुवे नगर पालिका चेयरमैन और भाजपा नेता सुनील चक व अधिशासी अधिकारी सीमा तोमर ने वरिष्ठ पत्रकार के खिलाफ हरिजन एक्ट का झूठा मुकदमा कोतवाली कायमगंज में बीती 27 मई को दर्ज करा दिया। परिजनों का आरोप है कि इस घटना के बाद से पत्रकार प्रदीप गुप्ता अवसाद में आ गए। इसके बावजूद भी कल बीती शाम चेयरमैन के कुछ नकाबपोश गुंडे पत्रकार के घर जान माल की धमकी भी दे कर गए थे। इसी के डर से आज सुबह पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने जहर का सेवन कर लिया। जिससे उनकी हालत बिगड़ गई।

घटना की सुचना पाकर क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह गौर तथा कोतवाली प्रभारी मय फोर्स के सीएचसी कायमगंज पहुंचे। पुलिस मामले में जांच कर रही है। समाचार लिखे जाने तक पत्रकार अथवा उनके परिजनों के जानिब से कोई लिखित शिकायत पुलिस को मिलने के समाचार प्राप्त नही हुवे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *