दालमंडी चौकी इंचार्ज की मेहनत लाई रंग, दो अदद अवैध पिस्टल के साथ धरा गया आरिफ

तारिक आज़मी

वाराणसी. चौक पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जब एक मनबढ़ युवक को दो अदद अवैध पिस्टल के साथ हिरासत में लिया। इस युवक का सम्बन्ध बुधवार की रात असलहा लहराने की घटना से बताया जा रहा है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत व्याप्त थी। लिखित शिकायत प्राप्त होने के बाद पुलिस ने मामले में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर आरोपी के साथ ही घटना में प्रयुक्त असलहे की तलाश करना शुरू कर दिया।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती देर रात चौक पुलिस द्वारा क्षेत्र में गश्त हो रही थी। इस दौरान दालमंडी चौकी इंचार्ज सौरभ पाण्डेय, काशीपुरा चौकी इंचार्ज स्वतंत्र सिंह, के साथ क्राइम पर अपनी बढ़िया पकड़ रखने वाले दो कांस्टेबल क्रमशः अतहर अली और विनीत सिंह दालमंडी में गश्त कर रहे थे कि इसी दौरान उक्त मामले में वांछित आरिफ की सुचना प्राप्त हुई कि वह गुदड़ी सुलभ शौचालय के पास है। सुचना पर पुलिस टीम ने देर न करते हुवे तत्काल मौके पर छ्पेमारी करते हुवे अभियुक्त को हिरासत में ले लिया। तलाशी में अभियुक्त के पास दो अदद अवैध पिस्टल और एक अदद जिंदा कारतूस बरामद हुआ।

बताते चले कि दालमंडी चौकी इंचार्ज और काशीपुर चौकी इंचार्ज को एक ही पखवारे में दो दो बड़ी सफलता हाथ लगी है। लगभग एक पखवारे पहले इसी आरिफ के साथ एक अन्य अभियुक्त को अवैध असलहो सहित हिरासत में लिया गया था। जिसके बाद ज़मानत पर बाहर आये आरिफ ने दबंगई क्षेत्र में जारी कर दिया। वही इसी मामले में वांछित रहे एक अन्य अभियुक्त सलमान मंझा को भी पुलिस ने उसी गिरफ़्तारी के सप्ताह में हिरासत में ले लिया था। सूत्रों की माने तो एक नए उभर रहे अपराधी गुट का यह मुख्य सदस्य भी है। इस गुट को घुघरानी गली क्षेत्र में एक सफेदपोश कारोबारी का संरक्षण भी प्राप्त है।

बहरहाल, पुलिस दबंगों को शायद उनके सर उठाने के पहले ही दबा देना चाहती है। एक मुकदमा जो महज़ चंद घंटो पहले लिखा था और महज़ चंद घंटो पहले ही क्षेत्र में असलहा लहराए जाने की जानकारी पर चौक पुलिस पूरी तरह एक्शन मोड़ में थी। महज़ चंद घंटो के अन्दर ही आरोपी अभियुक्त को मय असलहे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजने के बाद चौक पुलिस पर स्थानीय व्यवसाई वर्ग का विश्वास जागा है। वही अभी तक क्षेत्र के कथित सेटिंग करके संरक्षण देने वालो के बीच खलबली भी मची हुई है। क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेघ के निर्देशन और थाना प्रभारी चौक के नेतृत्व में हुवे इस खुलासे पर क्षेत्र में चर्चाओं का दौर जारी है और आम व्यवसाई अब एक आशा के साथ चौक पुलिस को दुबारा देखने लगे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *