जॉइंट मजिस्ट्रेट ने फिर की अवैध खनन पर छापामार कार्रवाई, अवैध खनन भरे तीन ट्रकों के साथ चालक भी पकड़े

वरुण जैन

टांडा. अवैध खनन के धंधेबाजों के खिलाफ जॉइन्ट मजिस्ट्रेट ने ताबड़तोड़  कार्रवाई शुरू कर दी है। बीते दिन प्राइवेट वाहन में सवार होकर जॉइंट मजिस्ट्रेट ने छापामार कार्रवाई के दौरान अवैध खनन से भरी दो ट्रैक्टर ट्रॉलीयों को पकड़ा था। मंगलवार की देर रात एक बार फिर जॉइंट मजिस्ट्रेट ने अवैध खनन की रोकथाम को छापामार अभियान चलाया। अभियान के दौरान अवैध खनन से भरे तीन ट्रक पकड़ लिए। अवैध खनन से भरे वाहनों के साथ चालकों को भी पकड़ा गया है। कार्रवाई से खनन के धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है।

कोसी नदी से अवैध खनन किये जाने की शिकायतों को लेकर स्थानीय प्रशासन बेहद सख्त हो गया है। प्रशासन अवैध खनन की रोकथाम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। अवैध खनन से भरे वाहनों की जानकारी मिलते ही प्रशासन तत्काल छापामार कार्रवाई कर अवैध खनन भरे वाहनों की धरपकड़ में लग जाता है। टांडा एसडीएम जॉइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार की खनन के धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई ने खनन के धंधेबाजों   को हिला कर रख दिया है। जॉइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार ने बीते दिन गोपनीय तरीके से प्राइवेट वाहन में सवार होकर छापामार कार्रवाई कर अवैध खनन से भरी दो ट्रैक्टर ट्रॉलीयों को धर दबोचा था। मंगलवार की देर रात जॉइंट मजिस्ट्रेट को अवैध खनन से भरे वाहनों के जाने की सूचना मिली। सूचना पाते ही जॉइंट मजिस्ट्रेट अवैध खनन भरे वाहनों को पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। जॉइंट मजिस्ट्रेट को दड़ियाल की ओर से खनन भरे वाहनों को आते दिखाई दिए। वाहनों को रोककर कागजात माँगे गए तो वाहन चालक कागज नहीं दिखा पाए। जिसपर जॉइंट मजिस्ट्रेट ने  वाहनों को सीज कर पुलिस की अभिरक्षा में सौप दिया। जबकि वाहनों के साथ पकड़े गए खनन के धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कार्रवाई से खनन के धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है।

मसवासी चौकी प्रभारी ने भी पकड़ा अवैध खनन से भरा ओवरलोड ट्रक

स्वार. अवैध खनन की रोकथाम को लेकर चौकी पुलिस भी सक्रिय हो गई है। क्षेत्र के उपनगर की मसवासी चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार नेहवाल ने चैकिंग के दौरान अवैध खनन से भरे ओवरलोड ट्रक को पकड़ लिया। चौकी प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए ट्रक को  सीज किया गया है। उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी गयी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *