सहकारिता बैंक के घोटालेबाज मैनेजर पर दर्ज होगी एफआईआर : कुलदीप गंगवार

रॉबिन कपूर

फर्रूखाबाद। जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष व पूर्व विधायक कुलदीप गंगवार ने जिला सहकारी बैंक फतेहगढ़ में डायरेक्टरों की बैठक के बाद लिये गये निर्णयों की जानकारी देते हुये कहा कि बोर्ड की बैठक में जून 2020 तक जो ऋण वितरित किये गये। उनकी समीक्षा की गयी। बैठक में 161 करोड़ रूपये का सहकारिता समिति एवं बैंक के लिये अनुमोदन किया गया।
गंगवार ने कहा कि आरबीआई के निर्देशानुसार बैकठक में ब्याजदरों में संशोधन किया गया। सफाई व टूट-फूट के बजट का अनुमोदन किया गया। जिला सहकारी बैंक में एक अच्छे बजट से बड़े हाॅल का निर्माण कराया जायेगा तथा नावार्ड में आमंत्रित सदस्य बनाया गया। उन्होने कहा कि जनपद के 19 ब्रांच मैनेजरों को बुलाया गया है। 31 जुलाई तक इनकी समीक्षा करके दोषी मैनेजरों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। पांच सहकारी बैंक मैनेजरों का स्थानन्तरण कर कार्यवाही की गई। पांच ब्रांच मैनेजरों में घोटाले का रिकवरी का रूपया जमा किया है और रिटायर्ड भी हो गए। पूंछे गए प्रश्न के उत्तर में कामयगंज ब्रांच मैनेजर पर 23 लाख के घोटाले में 16 लाख रूपया बनता है। जिसमें उन्होने सात लाख रूपया जमा कर दिया है। अवशेष नौ लाख धनराशि जमा न करने पर उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। बैठक में उपाध्यक्ष भूदेव राजपूत व निदेशक मे शलेन्द्र सिंह राठौर, अमर सिह कुशवाहा सहित सभी 6 निदेशक मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *