D-18 गैंग का कुख्यात दीपक श्रीवास्तव चढ़ा दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह के हत्थे

तारिक आज़मी

वाराणसी। वाराणसी पुलिस के लिए चोरी और स्नेचिंग की घटना के लिए D-18 गैंग का कुख्यात दीपक श्रीवास्तव सरदर्द बना हुआ था। इस गैंग का मुख्य काम चोरी, छिनैती जैसे अपराध करना है। अपने काम के रास्ते में आने वाले इंसान को मौके पर ही घायल कर देने में माहिर इस गैंग का सबसे कुख्यात सदस्य दीपक श्रीवास्तव आज भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह के हत्थे अंततः पड़ ही गया। गिरफ्तार दीपक के पास से पुलिस ने एक अदद कट्टा बरामद किया है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह, हेड कांस्टेबल मनोज सिंह और कांस्टेबल विनीत सिंह के साथ क्षेत्र में मामूर गश्त थे। तभी मुखबिर ख़ास के हवाले से खबर आई कि एक कुख्यात अपराधी दीपक श्रीवास्तव एसबी शिक्षा निकेतन तिराहे के पास किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आया हुआ है। सुचना पर विश्वास करते हुवे सम्बंधित समाचार रेवड़ी तालाब चौकी इंचार्ज को प्रदान कर दोनों तरफ से घेरने के साथ अपराधी को पकड़ने के लिए एसआई प्रकाश सिंह अपने हमराही विनीत सिंह और हेड कांस्टेबल मनोज सिंह के साथ मुखबिर द्वारा बताये गए स्थान पर पहुचे।

हिकमत अमली को जामा पहनाते हुवे पुलिस टीम ख़ामोशी के साथ अपराधी के पास तक पहुची तब तक अपराधी ने भी भागने का भरसक प्रयास किया। मगर एनएसजी ट्रेनिंग लिए प्रकाश सिंह के सामने उसकी अपराधिक हिकमत काम नहीं आ सकी और पुलिस के हाथे चढ़ गया। गिरफ्तार अभियुक्त की तलाशी लेने पर उसके पास से एक अदद कट्टा बरामद हुआ। अभी तक मिले समाचार के अनुसार पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम दीपक श्रीवास्तव बताया।उसने कबूल किया कि भेलूपुर थाना क्षेत्र में हुई वर्ष 2014 में 40 लाख की चोरी में भी वह शामिल था और उक्त प्रकरण में जेल भी गया था, इसके पूर्व उसके ऊपर गैंगेस्टर एक्ट में भी कार्यवाही हो चुकी है।

गिरफ्तार अभियुक्त का बड़ा अपराधिक इतिहास होने की बात सामने आ रही है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार D-18 गैंग का यह एक सक्रिय सदस्य है।छोटी बड़ी कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चूका है। इसके पूर्व कई बार जेल भी जा चूका है। यह अभी इसी वर्ष जनवरी माह में जेल से ज़मानत पर बाहर आया है। इसके बाद लॉकडाउन के दौरान इसके पैसे भी खत्म होने लगे थे। जिसके बाद ये आज किसी घटना को अंजाम देने के गर्ज़ से दुर्गाकुण्ड क्षेत्र में आया हुआ था। जहा एसआई प्रकाश सिंह के हत्थे चढ़ गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *