लखीमपुर खीरी – जिले में फूटा कोरोना बम, एक दिन में दस संक्रमित

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी= खीरी जिले में शनिवार को कोरोना के अचानक महीनों बाद एक साथ इतने केस सामने आए हैं। शहर के तीन मोहल्ले में नौ कोरोना केस सामने आए हैं। जबकि लखनऊ की एक रिपोर्ट के आधार पर गोला का एक युवक भी कोरोना संक्रमित निकला है।

डीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को 407 रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें आठ पॉजिटिव एवं 399 निगेटिव है। इसके अतिरिक्त एक अन्य व्यक्ति लखनऊ में जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए हैं। ईदगाह मोहल्ले में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। बताते हैं कि इस परिवार की एक महिला लखनऊ में जांच के दौरान संक्रमित मिली थी, जो अपने मायके लखनऊ से आई थी। वर्तमान में सभी क्वारंटीन हैं। वहीं पटेल नगर में पूर्व में संक्रमित पाई गई महिला के तीन परिवारी जन पॉजिटिव पाए गए हैं।

वर्तमान में सभी क्वारंटीन हैं। इसके अलावा जिला मुख्यालय के मोहल्ला प्रकाश नगर, फतेहपुर सैधरी निवासी एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया हैं। जो हड्डी एवं जोड़ की समस्या से ग्रसित थे और इलाज के लिए विवेकानंद चिकित्सालय, लखनऊ गया था, जहां उनकी जांच कराई गई वह पॉजिटिव पाए गए। इस प्रकार जनपद में अब तक कुल 150 पॉजिटिव केस मिले, जिनमें उपचार उपरांत 115 पॉजिटिव व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए। वर्तमान में जनपद में कुल 35 एक्टिव पॉजिटिव केस है।

गोला में एक और पॉजिटिव

गोला गोकर्णनाथ खीरी। शहर के मोहल्ला भूड़ वार्ड प्रथम में एक और युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिससे शहर में हड़कंप मचा है। पुलिस ने गली को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है। शहर के मोहल्ला भूड़ वार्ड प्रथम में रहने वाला एक प्राइवेट कंपनी का कार चालक 45 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसकी पुष्टि कुंभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ गणेश कुमार ने की है। युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिलते ही प्रशासन में खलबली मच गई जैसे ही यह सूचना शहर में फैली तो नगर में हड़कंप मच गया। पुलिस टीम भेजकर मोहल्ले में बल्लियां बंधवाकर कर सील कर दिया गया। गली वालों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है और युवक के परिजनों को भी होम क्वारंटीन किया गया है। सभी का सैंपल भिजवाया जाएगा। युवक को एंबुलेंस से जगसड़ नकहा भिजवा दिया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *