लखीमपुर खीरी – बड़ा मुश्किल होता जा रहा है डीएम साहब आधार कार्ड बनवाना

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी. सरकार द्वारा आमजन की पहचान और बैंक से लगाकर हर छोटी मोटी जगह आधार कार्ड का जरूरी कर देना लोगों के लिये अब नासूर साबित हो रहा है. क्योंकि अब आधार कार्ड के बनवाने का आदेश आमजन के लिये परेशानी का सबब बन गया है, क्योंकि जिम्मेदार की लापरवाही के कारण इस कोरोना काल में भी आधार कार्ड बनवाने के लिये घंटो लाइन में लगने के बावजूद लोगों का आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है। वही आधार कार्ड की चाहत में लगी इस लाइन में सोशल डिस्टेंस ना होने के कारण लोगों में कोरोना के स॔क्रमण का खतरा भी लगातार बना रहता है।

दरअसल इस वक्त डाकघर में आधार कार्ड बनाने के लिए आदेश दिया गया है. लेकिन डाकघर में आधार कार्ड बनाने वाले कर्मचारी पूरी तरह से लापरवाही बरतते नजर आ रहे हैं. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को घंटों लाइन में लगे रहने के बावजूद भी आधार कार्ड से वंचित रहना पड़ रहा है. वहीं डाकघर में आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़ती भीड़ में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। हालात यह हो गए हैं कि कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से रात से ही लोग आधार कार्ड बनवाने के लिए लंबी लंबी लाइन में लग जाते हैं.

बातचीत में आधार कार्ड बनवाने आए लोगों ने बताया कि हम आधार कार्ड बनवाने है व संशोधन करवाने के लिए अलसुबह ही डाक घर के सामने लाइन में लग जाते हैं. लेकिन डाकघर के कर्मचारी केवल कुछ ही देर तक आधार कार्ड बनवाते हैं. जिनमें कभी वह 50 आधार कार्ड बनाते हैं, तो कभी 20. जिसके कारण हम लोगों को  आधार कार्ड बनवाए बिना ही लौटना पड़ता है. फिर अगले दिन हम लाइन में लग जाते हैं. लेकिन हमें सबसे ज्यादा खतरा कोरोना जैसी महामारी का सक्रमण फैलने का डर भी लगा रहता है। वही आधार कार्ड बनाने वाले कर्मियों पर दबी जुबांन से लोगो ने भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया है.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *