देखे वीडियो – जीडीपी में गिरावट का मुख्य कारण मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स, GST मतलब आर्थिक सर्वनाश – राहुल गांधी

आदिल अहमद

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने  GDP में तेज गिरावट को लेकर मोदी सरकार पर रविवार को निशाना साधा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट का एक बड़ा कारण मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST) है। उन्होंने अर्थव्यवस्था को लेकर ये तीसरा वीडियो जारी किया। वीडियो में राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी गरीबों पर आक्रमण है। छोटे दुकानदार, स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस वालों पर, किसान और मजदूरों पर आक्रमण है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- “GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST)। इससे बहुत कुछ बर्बाद हुआ जैसे- लाखों छोटे व्यापार, करोड़ों नौकरियां और युवाओं का भविष्य, राज्यों की आर्थिक स्थिति….,GST मतलब आर्थिक सर्वनाश।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने वीडियो में कहा, “जीएसटी यूपीए का आइडिया था। एक टैक्स, कम से कम टैक्स, साधारण और सरल टैक्स। NDA का जीएसटी बिल्कुल अलग है। चार अलग-अलग टैक्स 28% तक टैक्स और बड़ा कॉम्प्लिकेटेड, समझने को बहुत मुश्किल टैक्स। जो स्मॉल एंड मीडियम बिजनेसेस हैं वह इस टैक्स को भर ही नहीं सकते,  पर जो बड़ी कंपनियां है वो इसको आसानी से भर सकती हैं 5, 10 या 15 अकाउंटेंट्स लगा सकते हैं।

गांधी ने कहा, “यह चार अलग-अलग रेट क्यों है? यह चार अलग-अलग रेट इसलिए है क्योंकि सरकार चाहती है कि जिसकी पहुंच हो, जीएसटी को आसानी से बदल पाए और जिसकी पहुंच न हो वो जीएसटी के बारे में कुछ न कर पाए। पहुंच किसकी है हिंदुस्तान के सबसे बड़े 15-20 उद्योगपतियों की पहुंच है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *