बिग ब्रेकिंग – पढ़े हाथरस मामले में सुप्रीम कोर्ट का क्या आया बड़ा आदेश

निलोफर बानो

नई दिल्ली: हाथरस में एक युवती के साथ हैवानियत के बाद हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने तमाम विरोध के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस सवालों के घेरे में आ गई थी। इस मेल में की निगरानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया है।

उच्चतम न्यायलय के आदेशानुसार सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग हाईकोर्ट करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले की जांच के बाद कोर्ट तय करेगा कि केस का ट्रान्सफर उत्तर प्रदेश से दिल्ली किया जाए या नही। इसके अलावा पीड़ितों व गवाहों की सुरक्षा पर भी हाईकोर्ट ध्यान देगा। कोर्ट के अनुसार सीबीआई हाईकोर्ट को रिपोर्ट करेगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में पीड़ित परिवार ने अपील की थी कि इस मामले का ट्रायल दिल्ली में हो।

चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामासुब्रमणियन की बेंच ने एक जनहित याचिका और कार्यकर्ताओं तथा वकीलों की ओर से दायर कई अन्य हस्तक्षेप याचिकाओं पर 15 अक्टूबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। याचिकाओं में दलील दी गयी थी कि उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष सुनवाई संभव नहीं है, क्योंकि कथित तौर पर जांच बाधित की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *