शादी के पहले मौत का कहर – बरातियो की खड़ी स्कॉर्पियो के ऊपर पलटा ओवर लोड बालू लदा ट्रक, 8 की मौत

तब्जील हुसैन

कौशाम्बी. यूपी के कौशांबी में कड़ाधाम कोतवाली के देवीगंज बाजार चौराहा पर तड़के लगभग 4 बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ। बारातियों से भरी एक खड़ी स्कॉर्पियो के ऊपर बालू लदी अनियंत्रित ट्रक पलट गई। स्कॉर्पियो में चालक समेत 10 लोग सवार थे। रास्ता भटकने के कारण दो लड़कियां स्कोर्पियो से बाहर उतर कर फोन पर बात कर रही थी। जिससे वह दोनों बच गई। दर्दनाक हादसे में 6 महिलाएं, एक बच्चा व ड्राइवर की मौत हो गई है। घटना की जानकारी होते ही डीएम-एसपी समेत जिले के आला अधिकारी व कई थाना क्षेत्र की फोर्स मौके पर पहुंच गई है। जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह ने सभी आठ लोगों की मौतों की पुष्टि किया है।

कड़ाधाम कोतवाली के देवीगंज बाजार स्थित एक गेस्ट हाउस में वैवाहिक समारोह का आयोजन था। कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव से पंकज पुत्र मोहन लाल अग्रहरी की बारात गेस्ट हाउस पहुंची थी। बुधवार भोर लगभग 4 बजे वैवाहिक समारोह से वापस महिलाएं, बच्चे स्कोर्पियो में बैठ कर जाने के लिए निकले। बताते हैं कि स्कार्पियो चालक रास्ता भटक कर देवीगंज बाजार के लेहदरी रोड पर पहुंच गया। स्कॉर्पियो चालक चौराहा पर रुक गया। स्कोर्पियो से दो लड़कियां निकलकर मोबाइल के जरिए रास्ता पूछ रहा थी, तभी सैनी की ओर से तेज रफ्तार बालू (डस्ट) लदा ट्रक आया और अचानक स्कॉर्पियो के ऊपर पलट गया।

ट्रक पलटने से स्कार्पियो सवार सभी लोग उसी के अंदर दब गए। जैसे तैसे दो लड़कियां बच गई और फोन के जरिए गेस्ट हाउस में मौजूद परिजनों को सूचित किया। हादसे की जानकारी होने के बाद शादी समारोह वाले घर कोहराम मच गया। रोते बिलखते परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर मौजूद लोगों ने उनका ढांढस बंधाया। हादसे की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। स्कॉर्पियो में फंसे एक महिला व एक बच्चे को बाहर निकालकर जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे महिला व बच्चे की मौत हो गई। बारातियों से भरी स्कॉर्पियो के ऊपर ट्रक पलटने की सूचना पर जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर समेत जिले के कई थाना की पुलिस व सिराथू तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा।

मृतकों में दूल्हे की चाची, एक चचेरी बहन, मामी, दो ममेरी बहन व रिश्ते के अन्य महिलाएं व बच्चे शामिल हैं। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह के मुताबिक मृतकों में सिराथू तहसील में तैनात एक लेखपाल की पत्नी और बेटी भी शामिल है। जिला अधिकारी के मुताबिक एक महिला व एक बच्चे की जिला अस्पताल में मौत की पुष्टि हुई है। जबकि छह लोगों के शव स्कॉर्पियो को काटकर बाहर निकाले गए हैं। डीएम का कहना है कि मृतक परिवार के लोगों की हर संभव मदद की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने सभी आठ शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *