नववर्ष पर स्लम बस्तियों में निशुल्क ट्यूशन सेंटर खोलने का विकास सिंगला ने उठाया बीडा

तरुण गौड़/आँचल गौड़

अंबाला। छावनी के मुडा मंडी में स्थित धर्मषाला में नववर्ष के अवसर पर स्लम बस्ती में रहने वाले बच्चों के लिए नववर्ष पर ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी के प्रधान व समाज सेवी तथा अग्रवाल समाज चेतना फाउंडेशन रजिस्टर राष्ट्रीय संयुक्त सचिव व प्रभारी हरियाणा प्रदेश, हिंदू तख्त के उत्तर भारत के महासचिव विकास सिंगला ने बीडा उठाया है। यहां रहने वाले बच्चों के लिए ट्यूशन पढाने की व्यवस्था की गई है, जहां रोजाना छोटे उम्र के बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सक सकेंगे। यहां पढाई करने वाले छोटे बच्चें निशुल्क ही शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे और बच्चों को पढाने के लिए बकायदा टीचर का भी प्रबंध कर दिया गया है, जो रोजाना बच्चों को पढाया करेंगी। इस अवसर पर बाजीगर कालोनी के प्रधान विक्की व मुडा मंडी प्रधान जयराम ने विकास सिंगला का स्वागत किया।

इसी के अवसर पर एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जहां कार्यक्रम में पहुंचने पर वहां के मुअजिज लोगों की ओर से विकास सिंगला का स्वागत किया गया। इस अवसर पर नन्हें बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मनमोह लिया। विकास सिंगला द्वारा किए गए कार्यो को वहां रहने वाले लोगों की ओर से सराहा गया। इस अवसर पर गरीब बच्चों के साथ विकास सिंगला ने केक काटकर नया साल मनाया और बच्चों को स्टेशनरी का सामान वितरित किया गया।

इसके साथ ही ट्यूशन सेंटर में इस्तेमाल होने वाला सामान भी विकास सिंगला की ओर से टीचर के सुपुर्द किया। इस अवसर पर लगभग 100 से अधिक बच्चों को स्टेशनरी का सामान वितरित किया गया। कार्यक्रम के दौरान सराहनीय कार्य करने वाली सरोज व सोनिया, आंचल व सुनीता को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विकास सिंगला ने हमने यह नया साल सामाजिक कार्य से किया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश का कोई बच्चा अनपढ न रहे हमारे अंबाला व प्रदेश का उसके लिए भरसक प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान जैसे ही स्कूल खुले तो बच्चों को च्यवनप्राश, सेनेटाइजर व मास्क वितरित करने का मन बनाया। इसी कडी में जब स्कूलों व अन्य स्लम बस्तियों में जाकर देखा तो वहां पाया गया कि इन इलाकों में बच्चों को ट्यूशन पढाने की व्यवस्था नहीं है। इसी मामले को लेकर एक प्रयास शुरू किया गया है कि गरीब बच्चे भी ट्यूशन पढ सके। इसी को लेकर पहल की गई है और सही तरह से कार्य चलता रहा तो आगे अन्य इलाकों में भी ट्यूशन सेंटर खोलने का प्रावधान बनाया जाएगा।

इस अवसर पर बाजीगर कालोनी के प्रधान विक्की व मुडा मंडी प्रधान जयराम ने विकास सिंगला द्वारा किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि समाज सेवा करने में जो कार्य श्री विकास सिंगला की ओर से किया जा रहा है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है और ऐसे ही समाज सेवियों को आगे आना चाहिए। इस अवसर पर विकास सिंगला की ओर से दोनों को ही हार पहनाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी वरिष्ठ उपप्रधान विनोद जौहर, उपप्रधान अश्वनी आहूजा, साजन गुप्ता, एक्जीक्यूटिव सदस्यों में हर्ष मारवाह, जेपी सिंह, वैभव कंसल,, व अन्य सदस्यों में मुकेश कुमार, राजेश गोयल व अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *