पेट्रोल-डीज़ल और गैस सिलेंडर के दामो में वृद्धि के विरोध में सपाजनों ने गैस सिलेंडर और मोटरसायकल को किया गंगा में विसर्जित

ए जावेद

वाराणसी। पेट्रोल-डीज़ल तथा रसोई गैस के मूल्यों में होती बेतहाशा वृद्धि पर विपक्ष सरकार को आड़े हाथो लेने की तैयारी कर रही है। दामो में हो रही वृद्धि के सम्बन्ध में विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी हो गया है। इसी क्रम में आज वाराणसी के रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के मदरवा गाव में समाजवादी शिक्षक सभा के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक अनोखा विरोध प्रदर्शन हुआ जिसने सभी को बरबस अपने तरफ आकर्षित कर लिया।

विरोध प्रदर्शन के तहत समाजवादी शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष संजय प्रियदर्शी के नेतृत्व में सपाइयो ने आज प्रतीकात्मक रूप से गैस सिलेंडर और एक मोटर सायकल को गंगा में विसर्जित कर इस बढती महंगाई का विरोध किया। उन्होंने कहा कि सरकार आम जनता के लिए असंवेदनशील हो चुकी है। एक तरफ़ा मूल्य वृद्धि किया जा रहा है। एकतरफ जहा जनता आर्थिक तंगी से गुजर रही है, वही दूसरी तरफ सरकार आवश्यक वस्तुओं के मूल्य में लगातार व्रद्धि कर जनता को भुखमरी के कगार पर पहुचाने पर तुली है।

कार्यक्रम में प्रकाश सहानी, विकास कुमार बिन्द, अविनाश दुबे चन्दन, काशी नाथ गुप्ता, ललित राय ने एक स्वर में बोला की सरकार अविलम्ब पेट्रोलियाम पदार्थों के मूल्य व्रद्धि को वापस ले नही तो समाजवादी लोग जनांदोलन को बाध्य होंगे। विरोध प्रदर्शन में मुख्यरूप से सम्मिलित बिहारी राजभर, भोला राजभर, सुरेश राजभर, समीर राजभर इत्यादि समाजवादी नेता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *