चर्चित आईपीएस अमिताभ ठाकुर सहित तीन आईपीएस को मिली अनिवार्य सेवानिवृत्ति, अमिताभ ठाकुर ने किया ये ट्वीट

Compulsory Retirement for 3 IPS Officers of UP Including Amitabh Thakur

ए जावेद

डेस्क. चर्चित आईपीएस अमिताभ ठाकुर सहित तीन आईपीएस को सरकार ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति आज प्रदान कर दिया है. इस आशय का आज पत्र जारी होने के बाद पत्र की प्रति के साथ ट्वीट कर आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने लिखा कि “कि मुझे अभी-अभी वीआरएस (लोकहित में सेवानिवृति) आदेश प्राप्त हुआ. सरकार को अब मेरी सेवाएँ नहीं चाहिये. जय हिन्द !

बताते चले कि यह कार्यवाही अपने पद पर रहते हुए गंभीर अनियमितता पाए जाने के आरोप में किया गया है. तीनों ही अफसरों को सरकारी सेवा के लिए अनुपयुक्त पाया गया है। यह फैसला गृह मंत्रालय द्वारा स्क्रीनिंग के बाद लिया गया। बता दें कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर (आईजी रूल्स एवं मैनुअल) के खिलाफ कई तरह की जांच चल रही थी।

वही सेवानिवृत्त होने वाले अन्य अफसरों में राजेश कृष्ण (सेना नायक 10 बटालियन बाराबंकी) व  राकेश शंकर ( डीआईजी स्थापना) भी हैं। राजेश कृष्ण का आज़मगढ़ में पुलिस भर्ती में घोटाले में नाम आया था। वहीं, देवरिया शेल्टर होम प्रकरण में आईपीएस राकेश शंकर की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *