वाराणसी – देर रात लगी इलेक्ट्रॉनिक सामान के गोदाम में आग, धमाके से सहमे क्षेत्रीय नागरिक

तारिक आज़मी

वाराणसी। वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र के बड़ी पियरी स्थित एक इलेक्ट्रोनिक शाप के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इस आग में तेज़ धमाको ने क्षेत्रीय लोगो के बीच दहशत का माहोल पैदा कर दिया। आसपास के इलाको में आग की भयावहता और धमाको की आवाज़ से दहशत का माहोल कायम हो गया। क्षेत्रीय नागरिको ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। मामले की सुचना स्थानीय चौक थाने को होने पर फायर ब्रिगेड को सुचना दिया गया। सुचना पर पहुची फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ आग पर काबू पाने के लिए प्रयासरत है।

घटना के सम्बन्ध में मिले समाचार के अनुसार चौक थाना क्षेत्र एके बड़ी पियरी स्थित एक तीन मंजिला मकान में रवि त्रिवेदी की झालर, झूमर और बल्ब सहित इलेक्ट्रिक के अन्य सजावटी और घरेलु उपयोग के सामनो का गोदाम है। आज सोमवार की देर रात जब लोग गहरी नीद में सोने का प्रयास कर रहे थे तभी किसी अज्ञात कारण से गोदाम में आग लग गई। गोदाम में लगी आग से तेज़ धमाको की भी आवाजों ने लोगो की नींद खोल दिया। इलाका दहशत के माहोल में आ गया। लोगो ने पानी के माध्यम से आग बुझाने का प्रयास किया मगर धमाको की आवाज़ और भी होने लगी।

इस दरमियान चौक पुलिस को सुचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहची और फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दिया। घटना की जानकारी होने पर फायर ब्रिगेड की गाडी मौके पर पहुची। आग की भयावहता देख कुल तीन फायर ब्रिगेड की गाडिया मौके पर आग बुझाने का प्रयास कर रही है। समाचार लिखे जाने तक आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। आग लगने का कारण वैसे तो अज्ञात है मगर प्रथम दृष्टया शॉर्ट-सर्किट माना जा रहा है। वहीं, इस हादसे की वजह से गोदाम मालिक ने लाखों के नुकसान की आशंका जताई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *