10 साल की मासूम की गुमशुदगी पर चौक पुलिस ने बहाया पसीना, छानी एक एक गली की खाक, दो घंटे की मेहनत के बाद मिली कामयाबी

ईदूल अमीन

वाराणसी। वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र से आज सुबह गुम हुई 10 साल की बच्ची के तलाश में आज सुबह सुबह चौक पुलिस ने जमकर पसीना बहाया। थाना क्षेत्र की एक एक गली की ख़ाक छानने के बाद आखिर चौक पुलिस ने दो घंटे की मेहनत के बाद गुमशुदा बच्ची को बरामद करके परिजनों के हवाले किया। अपनी गुमशुदा बच्ची को पाकर परिजनों ने चौक पुलिस का जहा धन्यवाद् किया वही पुरे शहर में चौक पुलिस के इस मेहनत की प्रशंसा हो रही है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार आज जौनपुर के थाना गद्दी निवासी अवधेश गौण कुछ सामानों की खरीदारी करने के लिए बनारस आये हुवे थे। दालमंडी स्थित घुनघरानी गली में अपनी बाइक खडी करके अवधेश अपनी दस साल की बेटी अंशिका उर्फ़ लकी को बाइक के पास रहने को कहकर इलेक्ट्रानिक के समान की खरीदारी के लिए चले गए। इस दरमियान शायद बच्ची पापा के पीछे पीछे ही चली गई और कही गुम हो गई। वापस आने पर अवधेश ने देखा कि बाइक के पास बच्ची लकी उर्फ़ अंशिका को न देख कर घबरा गए और आसपास तलाशना शुरू किया। जब बच्ची के सम्बन्ध में कोई जानकारी नही मिली तो तुरंत उन्होंने चौक पुलिस को फोन करके इसकी जानकारी उपलब्ध करवाया।

इधर चौक इस्पेक्टर डॉ आशुतोष तिवारी को बच्ची के गुमशुदगी के सम्बन्ध में सुचना मिली तो कागज़ी कार्यवाही में समय न व्यस्त करते हुवे उन्होंने तुरंत बच्ची को तलाशने को प्राथमिकता दिया। बच्ची के तलाश में एक टीम ने आसपास के कैमरों को खंगालना शुरू किया तो वही अन्य पुलिस कर्मियों ने थाना क्षेत्र की एक एक गली की ख़ाक छानना शुरू कर दिया। इलाके के एक एक गली में पुलिस ने बच्ची के सम्बन्ध में पता किया। दूसरी टीम एक एक कैमरों पर नज़र रखकर बच्ची के जाने के रास्ते को तलाशती रही। इस पुरे सर्च आपरेशन को खुद सडको और गलियों में उतर कर चौक इस्पेक्टर डॉ आशुतोष तिवारी संचालित कर रह थे।

कहते है मेहनत कामयाब होती है। आखिर मेहनत कामयाब हुई और आखिर गुमशुदा अंशिका उर्फ़ लकी चौक थाना क्षेत्र के मणिकर्णिका घाट की गलियों में भटकती हुई पुलिस को मिल गई। अंशिका के मिल जाने के बाद राहत की सांस लेने वाली चौक पुलिस ने अंशिका को उसके पिता के हवाले किया। इस लगभग 2 घंटे के अथक प्रयास को पुलिस टीम के पसीने ज़ाहिर कर रहे थे। चौक इस्पेक्टर डॉ आशुतोष तिवारी, दालमंडी चौकी इंचार्ज सौरभ पाण्डेय और एसआई रामबदन शुक्ला के मद्धिम बारिश और पसीने से भीगी वर्दी इस मेहनत को बयान कर रही थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *