जिला पंचायत चुनाव मे सपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित- डॉ. जितेंद्र यादव

रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद : पंचायत चुनाव में धमाकेदार जीत से लवरेज समाजवादी पार्टी की चुनाव समिति के संयोजक डॉ.जितेन्द्र यादव ने गुरुवार को यहाँ कहा कि पार्टी के पास बहुमत से अधिक जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा घोषित प्रत्याशी डॉ.सुबोध यादव की जीत सुनिश्चित है। उनकी जीत के साथ ही जिले में राजनीति की दिशा और दशा सकारात्मक रूप से बदलेगी।

बेवर रोड बघार स्थित मेजर एसडी सिंह पीजी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में आयोजित पत्रकार वार्ता में चुनाव संचालन समिति के संयोजक डॉ. जितेन्द्र यादव ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर डॉ.सुबोध यादव की जीत सुनिश्चित है। उन्होंने बताया कि पार्टी के 16 सदस्य चुनाव जीते हैं और 10 निर्दलीय हैं। समाजवादी पार्टी के पास बहुमत से अधिक सदस्यों का समर्थन है, इसलिए हमारी जीत पर कोई संदेह नहीं है। डॉ.जितेन्द्र यादव ने कहा कि इस जीत के साथ ही फर्रुखाबाद की राजनीति में एक नये अध्याय की शुरुआत होगी, एक इतिहास रचा जाएगा, सकारात्मक और स्वच्छ राजनीति की शुरुआत होगी, जिसके कर्णधार युवा होंगे।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा पहले क्या हुआ, कौन सी प्रेस वार्ता हुई उस सम्बन्ध में मैं कुछ नहीं कहना चाहता। यह पत्रकार वार्ता समाजवादी पार्टी की ओर से बुलायी गयी है और इसमें जो कुछ भी कहा जा रहा है वह पार्टी लाइन में रहकर कहा जा रहा है। समाजवादी पार्टी में कोई फूट नहीं है। चार बर्तन होते हैं तो वे निश्चित तौर पर खटकते हैं, लेकिन इसका मतलब फूट नहीं होता। हम सब समाजवादी पार्टी के अनुशासित सिपाही हैं और पार्टी के आलाकमान के निर्देशों का पालन करते हैं। अभी चुनाव दूर हैं, चुनाव तक सभी लोग एक साथ होंगे, मुझे पूरा विश्वास है।

समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी डॉ.सुबोध यादव ने कहा हमारे लिए सबसे बड़ी पार्टी है। हम लोग व्यक्ति नहीं पार्टी को देखते हैं। मेरी जगह अगर पार्टी किसी और को उम्मीदवार बनाती है तो मैं औ मेरे साथ बैठे अन्य सम्माननीयगण उसके साथ खड़े दिखाई देंगे। हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। पूरी पार्टी साथ खड़ी है। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी के साथ 21 से अधिक सदस्य हैं। उन्होंने कहा हम सभी 30 सदस्यों से वोट मांगेंगे। हम विरोध में हैं, सत्ता पक्ष के पास तो अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी तक नहीं है। मात्र चार सदस्य सत्ता पक्ष से जीत सके हैं।

उन्होंने बताया कि जिला पंचायत सदस्यों की खरीद फरोख्त नहीं की जाएगी। विरोधियों द्वारा भितरघात किए जाने के सवाल के जवाब में डॉ. यादव ने बताया कि ऐसे लोगों के विरुद्ध पार्टी मुखिया के द्वारा कार्यवाही करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अभी हाल में बागपत में बगावत करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की है। डॉ यादव ने बताया कि अभी चुनाव होने में करीब एक माह का समय है इस दौरान पार्टी नेतृत्व द्वारा चुनाव में सहयोग के लिए और भी समितियां बनाई जाएंगी।

सपा नेता योगेंद्र सिंह उर्फ चन्नू यादव ने बताया ने कहा पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह यादव व सचिन यादव हम लोगों के साथ हैं। पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ता संगठित है सभी लोग मिलकर डॉ सुबोध यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाएंगे। चुनाव संचालन समिति के सदस्य डॉ. नवल किशोर शाक्य ने पार्टी के साथ भितरघात के सवाल के जवाब में बताया कि घर में अधिक बर्तन होने पर खटकते हैं। चुनाव के दौरान कासगंज में नौटंकी हुई है जिला पंचायत सदस्य का चुनाव कोई चुनाव जीता और विजय प्रमाण पत्र किसी और को दिया गया। यहां के सभी नेता व कार्यकर्ता अनुशासित है सभी मिलकर डॉ. सुबोध यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव जीत जितायेंगे। डॉ शाक्य ने बताया की पार्टी मुखिया के निर्देश पर मैं पूरे प्रदेश के बौद्ध धर्म एवं अंबेडकरवादी लोगों को सपा के साथ जोडऩे का कार्य तीन साल से कार्य कर रहा हूं। विधूना विधानसभा से चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहा हूँ। टिकट मिलने पर पूरे प्रदेश में कहीं से भी चुनाव लडऩे को तैयार हूं। पत्रकार वार्ता में सपा के महासचिव मंदीप यादव, कायमगंज के मन्नान खान भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *