वाराणसी – ब्लैक फंगस के 4 और मरीज़ हुवे बीएचयु में एडमिट, अब तक कुल 199 संक्रमित आये है बीएचयु

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में आज एक बार फिर इजाफा हुआ है। साथ ही ब्लैक फंगस से मौत का भी आकड़ा बढ़ता जा रहा है। बीएचयू में पिछले 24 घंटे में चार नए मरीज ब्लैक फंगस के मिले हैं, जबकि पहले से भर्ती दो मरीजों की मौत हुई है। एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। अब कुल 199 मरीजों में से 54 की मौत हो चुकी है जबकि कुल 14 मरीज़ इस जानलेवा ब्लैक फंगस से जंग जीत कर अपने घरो को जा चुके है और अब कुल 131 का इलाज चल रहा है। अब तक कुल 124 मरीज़ के आपरेशन हो चुके है।

बताते चले कि ये आकडे केवल और केवल बीएचयु के है। ब्लैक फंगस के मरीज़ निजी चिकित्सालयों में भी भर्ती है इससे इन्कार भी नही किया जा सकता है। वही ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़ने और 23 जून से ओपीडी खोलने के फैसले के बाद अब मरीजों को सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक (एसएसबी) में शिफ्ट कर दिया गया है। दूसरे और चौथे तल पर उनका इलाज चल रहा है। एमएस प्रो। केके गुप्ता ने बताया कि 124 मरीजों के ऑपरेशन कराए जा चुके हैं। एसएसबी में भर्ती मरीजों की सेहत की डॉक्टरों की टीम निगरानी कर रही है। जरूरत के हिसाब से मरीजों को इंजेक्शन लगाने, दवा देने के साथ ही ऑपरेशन भी कराए जा रहे हैं।

बीएचयू अस्पताल के डिप्टी एमएस प्रो0 सौरभ सिंह ने बताया कि अस्पताल आने के बाद जब मरीजों की जांच की गई और उनसे पहले के बीमारी के बारे में पूछताछ की गई तो उनमें शुगर होने के साथ ही टीकाकरण न कराने की जानकारी मिली। बताया कि अब तक जितने में भी मरीज अस्पताल में आए हैं, लगभग सभी में शुगर की समस्या है। चिंता की बात यह है कि इसमें कई में तो पहले से शुगर नहीं था लेकिन कोरोना संक्रमण अधिक होने के दौरान अस्पताल में स्टेरॉयड का प्रयोग भी शुगर की वजह मानी जा सकती है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *