प्रधानमन्त्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सपाजनो का अनोखा प्रदर्शन, कमर तक सीवर के पानी में खड़े होकर जताया विरोध

ए जावेद

वाराणसी। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का पीलीकोठी, कच्चीबाग आदि इलाके इस समय स्मार्ट सिटी योजना को मुह चिढाते दिखाई दे रहे है। थोड़ी सी बारिश होने के बाद इन इलाकों में कई दिन तक सीवर का पाने कमर तक की उचाई पर एकत्रित हो जाता है। आम जन जीवन नर्क सा बन गया है। कई वर्षो से यहाँ नागरिक और स्थानीय जनप्रतिनिधि इस समस्या के समाधान हेतु नगर निगम के आगे गुहार लगाते रहते है। मगर कोई नतीजा सामने नहीं आया।

इसी कड़ी में आज समाजवादी पार्टी के कुछ युवा नेताओं ने कमर तक की उचाई पर पहुच चुके इस सीवर के पानी के अन्दर खड़े होकर हाथो में स्मार्ट सिटी को आईना दिखाते हुवे पोस्टर लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया। इस क्रम में समाजवादी युवजन सभा के पदाधिकारी मोहम्मद अजफर “गुड्डू मास्टर” के नेतृत्व में युवा सपाई कच्चीबाग़ और पीली कोठी इलाके में इस सीवर के पानी के बीच पहुचे। हाथो में तख्तियां लेकर उन्होंने अपना विरोध दर्ज करवाया।

पत्रकारों से बात करते हुवे सपा युवजन सभा के पदाधिकारी मोहम्मद अजफर “गुड्डू मास्टर” ने कहा कि गंगा वरुणा के तटवर्ती क्षेत्र बाढ़ से जूझ रहे हैं। दूसरी तरफ मात्र दो घंटे की बारिश में शहर के बीचों बीच जैतपुर, पीलीकोठी, कच्चीबाग़ में भी बाढ़ जैसी स्थिति बन जाती है। असल में इसके लिए मुख्य रूप से दोषी ये डबल इंजन की सरकार है। जनता से चुनाव जीतने के लिए बहुत बड़े-बड़े वायदे किए गए। मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

युवा सपा नेता अयान मुजद्दीदी ने कहा कि वर्त्तमान सरकार की करनी और कथनी में काफी फर्क है। ये जो कहते है वह करते नही है। यदि सबका साथ, सबका विकास का नारा सही इन्होने दिया तो आज आप बताये कि आखिर विकास हुआ किसका। इस इलाके की स्थिति बरसात भर जहन्नम जैसी हो जाती है। कोई ज़िम्मेदार पलट कर पूछने नही आता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *