राजस्व अभिलेखों में कूट रचित कार्य करने वालो पर धोखा धड़ी का मुकदमा दर्ज

शाहीन बनारसी/ मो0 सलीम

वाराणसी: वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र में आज एक संपत्ति पर कूटरचित दस्तावेज़ तैयार कर बेचने और खरीदने का प्रयास करने वाले आधा दर्जन लोगो के खिलाफ धोखाधडी सहित गंभीर धाराओं में शिकायतकर्ता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मामले में तफ्तीश जारी कर दिया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपियों के फरार हो जाने की चर्चा हो रही है।

मिल रहे समाचारों के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के छितौनी ग्राम पंचायत में वादी मोहम्मद इश्तियाक की पुस्तैनी आराजी नम्बर 218/क को 218/1 व 218 घ को 218/ 2 है, वादी मोहम्मद इश्तियाक ने बताया कि हमारी पुस्तैनी आराजी नम्बर 218 में कई बटे लगे है। जिसमे कुछ जमीन अनुसूचित जाति की भी है। कोटवा निवासी रहमान ने बिना किसी सक्षम अधिकारी के आदेश के रजिस्ट्री करवाया और 218 बटे में कूट रचित छेड़छाड़ किया। वादी जब अपनी जमीन पर निर्माण करना चाहा तो नीलेश रवीश सिंह ने भद्दी भद्दी गालियां देते हुए वादी की जमीन पर जबरन दबंगई करते हुये ऐलानिया धमकी दिया है।

 इसके उपरान्त इश्तियाक की तहरीर पर राजस्व अभिलेखों में कूट रचित व छेड़छाड़ करने करने वालो के खिलाफ लोहता पुलिस ने कोटवा निवासी अहमद अली, कलीम, रहमान, जुलेखा बीबी, यासीन व सट्टा इकरारनामा कराने वाले छितौनी निवासी नीलेश रवीश सिंह पुत्र रवीश सिंह पर धारा  419/420/467/468/471/504/506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *