शिवपुर गोली काण्ड : पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने न चैन, न आराम के तर्ज पर महज़ 12 घंटे के अन्दर 2 शरणदाताओं सहित कुल 5 आरोपियों को धर दबोचा, एक फरार

शाहीन बनारसी संग ए जावेद

वाराणसी। कल मंगलवार देर रात शराब के नशे में धुत होकर रंगबाजी में फायरिंग कर 2 लोगो को घायल करने के मामले में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के शिवपुर थाने को बड़ी सफलता हाथ लगी और घटना के महज़ 12 घटे के अन्दर ही 2 शरणदाताओं सहित कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। घटना में एक आरोपी अभी भी फरार है। फरार आरोपी का नाम का नाम रोबिन सिंह बताया जा रहा है जो भदोही जनपद के डोमनपुर का रहने वाला है। गिरफ़्तारी आरोपियों में दो शरणदाता दादुपुर निवासी अमरजीत उर्फ़ पिंटू और चांदमारी निवासी विकास गुप्ता है। मुख्य आरोपियों के नाम चोलापुर निवासी अभिषेक सिंह गोपू तथा चांदमारी निवासी ऋषि सिंह उर्फ़ रिषभ तथा अकुर सिंह उर्फ़ छोटू है। पुलिस सभी गिरफ्तार अभियुक्तों पर विधिक कार्यवाही कर रही है।

गौरतलब हो कि कल मंगलवार को देर रात शराब के नशे में धुत कुछ युवक एक चाय समोसे के खोमचे के पास पेशाब कर रहे थे। मना करने पर बदमाशो ने तीन राउंड फायरिंग किया था जिसमे चाय समोसा विक्रेता अजय यादव और ग्राहक सुशील वर्मा को गोली लग गई। घटना के समय तीन राउंड फायरिंग हुई थी। मनबढ़ बदमाश इसके बाद चले गये और कुछ देर बाद दुबारा आकर तीन राउंड फायरिंग किये। जिसके बाद फिर तीसरी बार आकर भी तीन राउंड फायरिंग किये और फरार हो गए। कुल मिलाकर मौके पर 9 राउंड फायरिंग की बात निकल कर सामने आई। घटना के बाद दोनों घायलों को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस में इस घटना के बाद हडकंप मच गया। घटना के खुलासे हेतु सहायक पुलिस आयुक्त कैंट के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। पुलिस ने घटना के समय को मैच करता हुआ सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया और घटना के महज़ 12 घंटो के अन्दर 2 शरणदाताओं सहित कुल 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछ ताछ में उन्होंने बताया कि कल मंगलवार को रात उन्होंने कोलकाता पेट्रोल पम्प के पास से बीयर खरीदी और सभी ने मिल कर ठेके पर ही बीयर पिया। इसके बाद रंगबाजी तथा अपना वर्चस्व बनाने के लिए तथा खुद के नाम का खौफ पैदा करने के उद्देश्य से एकराय होकर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिससे मौके पर अफरातफरी का माहोल बन गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम सब लोग ऐसा काम अक्सर किया करते है जिससे हमको सुकून मिलता है।इसलिये हम ऐसे कृत्य करते रहते है। इस क्रम में घटना के समय भी हमने ऐसा ही किया जिससे कई लोग घायल हो गये। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग आपस में दोस्त है और अक्सर साथ में खाया पिया करते है। कल की घटना अभिषेक उर्फ़ गोपू और राबिन सिंह ने मिल कर अंजाम दिया था और हम सब बकिया दुकानदारों को गालियाँ दे रहे थे। घटना के बाद हम सब भाग कर अपने शरण दाताओं अमरजीत और विकास के पास जाकर छिप गए थे। जबकि रोबिन सिंह अपने घर भाग गया।

पुलिस को अभियुक्तों के कब्ज़े से 7।62 बोर की एक पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद क्या है। गिरफ्तार करने वाली टीम में इस्पेक्टर सुनील कुमार सिंहाल, नरेन्द्र कुमार मिश्रा, एसआई हरी ओम प्रताप सिंह प्रकाश सिंह, स्वतंत्र सिंह, अम्बरीश राय, विवेक सिंह, कालीदीन, अपने हमराहियो के तरफ से सच साबित हो रहा है। फरार रोबिन की तलाश में पुलिस की टीम दबिश डाल रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *