सपाजनो ने चलाया “मतदाता जागरूकता” और “हर बूथ पर यूथ” अभियान

शाहीन बनारसी

वाराणसी। वाराणसी में सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर वाराणसी में सपा कार्यकर्ताओं ने वाराणसी शहर में विभिन्न विधान सभा क्षेत्र में “हर बूथ पर यूथ” और मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जिस क्रम में वोटर लिस्ट को सही करवाने और नवजवानों ने नाम वोटर लिस्ट में शामिल करवाने का कार्य सम्पादित किया जा रहा है।

अमूमन देखा जाता है कि पोलिंग के दिन काफी संख्या में मतदाताओ को शिकायत रहती है कि उनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नही है। इस बार समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को निर्देशित किया कि वोटर लिस्ट के मिलान के साथ सभी अपने अपने क्षेत्र में वोटर लिस्ट में छूटे नामो को जुड़वाये और नए मतदाता जिनकी आयु मतदान की हो चुकी है उनका नाम भी वोटर लिस्ट में शामिल करे। इस कड़ी में दो कार्यक्रमों को विगत दो माह से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता घर घर जाकर करवा रहे है।

इस क्रम ने आज शहर बनारस के लल्लापुरा क्षेत्र में सपा अल्पसंख्यक नेता सालिम अंसारी के नेतृत्व में एक मतदाता जागरूकता कैम्प का आयोजन हुआ। इस कैम्प में वोटर लिस्ट से मिलान कर मतदाताओ के नामो को जुडवाने हेतु फार्म भरवाए गए। वही नए मतदाताओ के भी फार्म भरे गए। क्षेत्र में सपा कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर वोटर लिस्ट का मिलान भी किया तथा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।

इसी क्रम में आज अम्बिया मंडी क्षेत्र में शाहनवाज़ राइन के नेतृत्व में हर बूथ पर यूथ कार्यक्रम के ज़रिये क्षेत्र के और आसपास के नए मतदाताओ के नाम वोटर लिस्ट में जुडवाने के लिए फार्म भरे गए। सपा नेता किशन दीक्षित के निर्देशन में आयोजित इस कैम्प में विगर 21 दिनों से कार्यकर्ता वोटर लिस्ट को सही करवाने और मतदाताओ को जागरूक बनाने के लिए मेहनत कर रहे है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *