धार्मिक झंडे को पाकिस्तानी झंडा बता कर किया जमकर हंगामा, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

ए जावेद (इनपुट मीम रुमान)

गोरखपुर। इस्लाम के धार्मिक झंडे को एक छत पर लगाना भवन स्वामी के लिए एक आफत बन गई। किसी ने इस झंडे का फोटो खीच कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर डाला। जिसके बाद उस घर के बाहर भारी संख्या में भीड़ इकठ्ठा हो गई और जमकर नारेबाजी हुई। इस दरमियान हंगामा बढ़ा और एक गाडी में तोड़ फोड़ कर दिया गया। मौके पर कई थानों की फ़ोर्स बुलवा कर शान्ति व्यवस्था कायम हुई। पुलिस ने बताया है कि झंडा धार्मिक था। फिलहाल पुलिस ने एक युवक को पूछताछ हेतु हिरासत में ले लिया है।

चौरीचौरा क्षेत्र के मुंडेरा बाजार कस्बे के वार्ड नंबर 10 निवासी तालिब की छत पर धार्मिक झंडा लगा था। किसी ने इसकी फोटो बनाई और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया कि झंडा पाकिस्तान का है। वायरल फोटो देखकर ही विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेता अमित वर्मा, आरएसएस के वीरेंद्र सहित तमाम भाजपा नेता व कार्यकर्ता पहुंच गए। आसपास के अन्य लोग भी जुट गए। सबने नारेबाजी शुरू कर दी। इसकी सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर श्याम बहादुर सिंह तालिब के मकान पर पहुंचे। घरवाले काफी सहमे थे। काफी प्रयास के बाद मकान का फाटक खुलवाकर उस घर के एक युवक को थाने भेज दिया। इस दौरान भीड़ बेकाबू होने लगी। भीड़ ने पथराव करके एक गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया।

हंगामा बढ़ता देख झंगहा व पिपराइच पुलिस को भी बुला ली गई। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी मौके भी मौके पर गए और लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह से शांत कराया गया। लोग मकान मालिक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। इस पर पुलिस ने प्रकरण की जांच कर कठोर कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामले में ब्राह्मण जनकल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित कल्याण पांडेय ने चौरीचौरा थाने में तहरीर देकर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करके कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उनका आरोप है कि निराला नगर निवासी तालिब ने अपने मकान पर पाकिस्तान का झंडा लगाया था। इसकी फोटो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। इसकी सूचना पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई है। यह जघन्य अपराध है।

इस प्रकरण में एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लगाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। छानबीन में पाया गया कि झंडा पाकिस्तानी नहीं बल्कि धार्मिक था। एक युवक से पूछताछ चल रही है। मौके पर सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। जांच के बाद विधिक कार्रवाई होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *