शाइन सिटी पर कहर बनकर टूटे उन पुलिसकर्मियों को वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने दिया प्रशस्ति पत्र, जिन्होंने दुसरे राज्यों में घुसकर जालसाजो को किया था गिरफ्तार

ए0 जावेद

वाराणसी। फ़्लैट, ज़मीन और सस्ती गाड़ियाँ तथा अन्य आकर्षण दिखाकर उत्तर प्रदेश और आस-पास के प्रदेशो में अरबो रूपये की ठगी करने वाली शाइन सिटी कंपनी का सीएमडी राशिद नसीम दुबई में अपने आकाओं के गोद में छिपा हुआ है। जबकि उसका भाई आसिफ नसीम गिरफ्तार हो चूका है। इस अरबो की ठगी करने वाली कंपनी के जालसाजो पर पुरे प्रदेश में सबसे ज्यादा वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की टीम कहर बनकर टूट पड़ी थी। आज वाराणसी पुलिस कमिशनर ए सतीश गणेश ने इस मिशन में शामिल अपने जाबाज़ पुलिसकर्मियों जिसमे इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल और दो महिला कांस्टेबल शामिल थी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

दरअसल, शाइन सिटी प्रकरण में पुलिस की गंभीरता न होने के कारण हाईकोर्ट ने जमकर फटकार लगाई थी और जालसाजो को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। ऐसा न होने पर हाईकोर्ट डीजीपी को तलब कर सकता था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने खुद मोनिटरिंग करते हुए अलग-अलग टीमो का गठन कर जालसाजो की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। जिसमे सबसे बड़ी कामयाबी सिगरा थाना के क्राइम टीम प्रभारी प्रकाश सिंह और टीम को मिली थी। जिन्होंने सिवान के देवरिया जैसे इलाके में घुसकर मुश्ताक आलम को धर दबोचा था। जिसके बाद प्रकाश सिंह और टीम की हौसला अफजाई हुई और यह शाइन सिटी मामले में बड़ी गिरफ्तारियो में पहली थी।

हौसलों की परवाज़ लिए टीम ने दूसरी बड़ी गिरफ्तारी एकदम फ़िल्मी अंदाज़ में वेस्ट बंगाल के नवदीप इलाके से चलती ट्रेन में आर्यन भार्गव की किया था। कोलकाता से 100 किमी0 की दुरी पर स्थित इस इलाके में सिगरा थाने के क्राइम टीम प्रभारी प्रकाश सिंह और क्राइम ब्रांच की एसआई राजकुमार पाण्डेय की टीम को मिली थी। यह गिरफ्तारी भले ही सबको फ़िल्मी अंदाज़ की लगी हो मगर पुलिस टीम ने इस गिरफ्तारी को बिजली जैसी फुर्ती और तेज़ दिमाग के साथ किया था।

इसी क्रम में तीसरी गिरफ्तारी राजीव सिंह की जयपुर के एक होटल से हुई थी। इस गिरफ्तारी को इंस्पेक्टर अंजनी पाण्डेय के नेतृत्व वाली पुलिस टीम ने किया था। चौथी गिरफ्तारी इस ठग कम्पनी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी मीरा श्रीवास्तव की हुई थी। जिसमे मुख्य भूमिका लक्सा एसओ मिथिलेश यादव और उनकी टीम की थी। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने आज इन सभी गिरफ्तारियो को करने वाले पुलिसकर्मियों को आज प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *