लखनऊ थप्पड़ गर्ल काण्ड के पीड़ित सआदत अली ने चुना सियासत का रास्ता, पुरुषो के अधिकार की लड़ेगे लड़ाई

आदिल अहमद

लखनऊ। लखनऊ की थप्पड़ गर्ल का काण्ड तो आपको याद ही होगा। राजधानी लखनऊ के आलमबाग नहारिया चौराहे पर एक कैब ड्राईवर को बेवजह पीटने वाली प्रियदर्शनी नामक लड़की के अत्याचार का शिकार हुवे सआदत अली ने खुद को इन्साफ न मिलने को वजह बताते हुवे अब सियासत में कदम रख दिया है और वह पुरुषो के अधिकार हेतु लड़ाई लड़ेगे। उन्होंने प्रसपा का दामन थामा है। आज एक कार्यक्रम में उन्होंने प्रसपा की सदस्यता ग्रहण कर लिया है।

जगत नारायण रोड निवासी सआदत अली को 30 जुलाई की रात आलमबाग नहर चौराहे पर कृष्णानगर की रहने वाली प्रियदर्शनी नारायण नाम की एक युवती ने बेवजह थप्पड़ों से पीटने के साथ ही उनका मोबाइल फोन तोड़ दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा था। जिसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत सहित कई अन्य सेलेब्रिटी समेत हजारों लोगों ने घटना की कड़ी आलोचना करते हुए प्रियदर्शनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी किया था। कई कलमकारो ने जब प्रियदर्शनी के बयान लिए थे तो वह बयान भी काफी अजीब-ओ-गरीब दे रही थी। जिसके बाद प्रियदर्शनी के ऐसे ही बेवजह झगड़े करने के और भी कुछ वीडियो वायरल होने लगे थे।

सआदत अली का कहना है कि लड़की ने उन्हें बेवजह पीटा था, इसके बावजूद कृष्णानगर पुलिस ने उन्हें ही हवालात में बंद करके पीटा और अगले दिन जमानत होने के बाद कैब छोड़ने के नाम पर दस हजार रुपये भी वसूल लिए थे। सआदत अली का आरोप है कि मामला सुर्खियों में आने पर किरकिरी के बाद पुलिस ने उनकी रिपोर्ट तो दर्ज की मगर उसकी विवेचना में भी मनमानी की गई।  इसी के चलते सआदत अली ने अब पुरुषों के अधिकारों की रक्षा को विशेष कानून बनाने की मांग को लेकर मुहिम छेड़ने का संकल्प लेते हुए सोमवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। उनका कहना है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए चौराहों पर पिंक बूथ बनाए गए तो पुरुषों की सुरक्षा के लिए कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया।

सआदत अली के अधिवक्ता व प्रसपा (लोहिया) की अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश सचिव रियाज अली खान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई है। रियाज ने बताया कि पीर जलील वार्ड (74 नंबर) से सआदत अली पार्षद का चुनाव लड़ेंगे। ताकि पुलिसिंग में सुधार और आम आदमी को न्याय दिलाने के लिए मुहिम चला सकें। वही सआदत अली के सियासत में आने के बाद से क्षेत्र में चर्चाओं का माहोल गर्म है। सआदत अली ने अपने क्षेत्र से आने वाले नगर निकाय चुनाव लड़ने की भी बात कही है और अभी से इसके लिए जनसंपर्क शुरू कर दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *