जौनपुर : दो समुदायों के बीच हुई मारपीट में कई घायल, क्षेत्र में अघोषित कर्फ्यू जैसी स्थिति

ए0 जावेद

जौनपुर। जौनपुर जिले के मछलीशहर तहसील के पीछे दो व्यवसाई गुटों के बीच मामूली सी बात को लेकर जमकर मारपीट हुई जिसमे कई लोग घायल हो गए। दो व्यापारियों के बीच शुरू हुवे विवाद में दोनों पक्षों से कई लोग शामिल होते गए और फिर जमकर हंगामा की स्थिति हुई। मारपीट में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुवे है। घायलों को पास के सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र में इलाज हेतु भर्ती करवाया गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। क्षेत्र में अघोषित कर्फ्यू जैसी स्थिति है।

विवाद के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार, मछलीशहर के शाही रोड निवासी रोहित गुप्ता का भांजा राजा आज सुबह स्कूल जा रहा था। उसका कहना है कि स्कूल के पास मुंह बांधे कुछ लोग पहुंचे और उसे पीटने लगे। घटना की जानकारी जब परिवार के लोगों को हुई तो वे सब्जी मंडी में दूसरे समुदाय के एक व्यवसायी के घर पूछताछ के लिए पहुंच गए। जहां उक्त व्यवसाई ने ऐसे घटना किये जाने से इन्कार किया। इसी दरमियान बातचीत एक दुसरे को गालियों में बदलती गई। दोनों पक्ष के लोग भी इकठ्ठा होने लगे और सांप्रदायिक बाते कही जाने लगी। फिर ये मुह से हो रही बात अचानक अपना रूप बदलती है और मारपीट होने लगती है।

इस दौरान दोनों समुदाय से सरजू देवी (70) पत्नी स्वर्गीय हरिश्चंद्र, ऋषभ (26), सरवर राइन (40) पुत्र सिद्दीक, मो। इदरीश (67) पुत्र सलामत, रोहित भोज्यवाल (21) पुत्र हरिश्चंद्र, राजा (19) पुत्र संजय गुता और सरिता देवी (35) पत्नी संजय कुमार लोग घायल हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। सरिता देवी को हालत गंभीर देख रेफर किया गया है।

इस घटना में मौके पर संघ के नगर प्रचारक ऋषभ को भी चोट लगी है। मामले में रिषभ के मौके पर रहने की जानकारी भले किसी को नही हो मगर चोट लगने की जानकारी होने पर स्वयंसेवक भी एकत्रित हो गए। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय, चौकी इंचार्ज सकलदीप सिंह मौके पर पहुंचे और भीड़ को तितर-बितर करने के बाद बाजार को बंद करवा दिया। एसडीएम ज्योति सिंह, सीओ अतर सिंह सर्किल की फोर्स के साथ बाजार में गश्त कर रहे हैं। फिलहाल मौके पर तनावपूर्ण शांति है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *