प्रयागराज: दो सगे भाइयो सहित तीन की रहस्यमई परिस्थितयो में मौत के बाद परिजनों का हंगामा, पुलिस ने प्रथम दृष्टया जांच में माना दुर्घटना का मामला, मशक्कत के बाद शव ले सकी पुलिस कब्ज़े में

तारिक़ खान

प्रयागराज। जनपद के कोरांव थाना क्षेत्र स्थित अयोध्या गांव के बेलन नदी पर रहस्यमय परिस्थितयों में तीन युवकों की मौत हो गई। मृतक तीन युवको में दो सगे भाई है। तीनो एक ही बाइक पर सवार होकर अनाज बेचने के लिए मध्य प्रदेश के रीवां जिले में हनुमना इलाके में गए थे। घटना वापस लौटते समय देर रात हुई है। पुलिस ने प्रथम दृष्टया इस मामले को दुर्घटना का प्रकरण मान रही है। वही परिजनों ने घटना के बाद जमकर हंगामा काटा। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने तीनो शवो को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

गजाधरपुर गांव निवासी आकाश केशरी (22) और विकास केशरी  (25) पुत्रगण पप्पू केशरी अनाज खरीदने व बेचने का व्यवसाय करते थे। इन दिनों धान खरीद- बिक्री का सीजन होने के चलते पप्पू केशरी अपने दोनों पुत्रो के साथ स्थानीय किसानों से धान की खरीद कर हनुमना बाजार स्थित एक बड़े व्यवसायी को बेचने का कार्य करने में जुटे थे। बीते सोमवार की रात लगभग नौ बजे घर से दोनों भाई आकाश केशरी व विकास केशरी  हनुमना बाजार जाने की बात बताकर बाइक से निकले थे। इस दौरान उन्होंने पड़ोस में रहने वाले एक मजदूर कलबा आदिवासी को भी अपने साथ लेकर गए। परिजनों का कहना कि आकाश व विकास हनुमाना बाजार निवासी बड़े व्यवसायी से बकाया रुपया व बोरी लाने की बात बताकर घर से निकले थे। इसके बाद देर रात तक घर नही लौटे और मोबाइल पर भी संपर्क नहीं पा रहा था।

अनहोनी की आशंका को लेकर रात लगभग 12 बजे मृतकों के पिता पप्पू केशरी परिवार के सोनू, मोनू, शंकर, शिवम के साथ टवेरा वाहन पर सवार होकर बेटों को ढूढने निकल पड़े। अयोध्या गांव स्थित बेलन नदी के पुल पर पहुंचे तो वहां का दृश्य देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। बीच पुल पर आकाश, विकास और कलबा का शव पड़ा दिखा। मृतकों के शव के नजदीक बाइक पड़ी हुई थी। बाइक की हेडलाइट टूटी हुई थी, जबकि बाइक के अन्य समान पर कोई खरोच तक नहीं मिला। शव देख पिता पप्पू केशरी फफक-फफक पडे़।

घटना को लेकर परिजनों में भारी रोष व्याप्त था। तीनों शव परिजन पुलिस को सौंपने के लिए तैयार ही नहीं थे। पुलिस अधिकारियों के काफी समझाने के बाद भी परिजन और ग्रामीण शवों को देने के लिए तैयार नहीं थे। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने भी परिजनों को समझाने के प्रयास किया लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं हुए। दोपहर करीब डेढ़ बजे बारिश होने पर ग्रामीण तितर बितर हो गए। इसके बाद पुलिस ने आनन फानन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रकरण में एसपी यमुनापार सौरक्ष दीक्षित का कहना है कि प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह दुर्घटना प्रतीत हो रही है। मौके पर तीनों की बॉडी बाइक के नीचे दबी हुई मिली है। इनमें से दो के सिर पर चोट है, जबकि एक मृतक के शरीर पर कोई जाहिरा चोट के निशान नहीं मिले हैं। फिलहाल क्योंकि परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं इसलिए तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *