वाराणसी: राज्य अल्पसंख्यक आयोग सदस्य, भाजपा नेता हैदर अब्बास “चाँद” का फर्जी हस्ताक्षर कर लगवाया दालमडी के दुकानदार ने बिजली कनेक्शन

शाहीन बनारसी

वाराणसी। राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य और भाजपा अल्पसंख्यक नेता हैदर अब्बास चाँद के फर्जी हस्ताक्षर करके एक दालमंडी के दुकानदार द्वारा बिजली कनेक्शन लगवाने के बड़ा मामला आज सामने आया है। प्रकरण में पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। वही दूसरी तरफ दुकानदार के द्वारा बिजली का मीटर अपनी जगह से उखाड़ दिए जाने की भी सुचना प्राप्त हो रही है।

मिले समाचार के अनुसार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हैदर अब्बास चाँद का दालमंडी में एक भवन है। बताया जाता है कि इस भवन में एक मिष्ठान विक्रेता बतौर कथित शिकमी किरायदार के रूप में काबिज़ हो गया है। उस दूकान में बिजली कनेक्शन नही हुआ करता था। इलाके के एक जानकार ने बताया कि लम्बे समय तक इस दूकान पर कथित रूप से अवैध कनेक्शन के द्वारा बिजली चल रही थी। इसी दरमियान कुछ माह पूर्व जब हैदर अब्बास चाँद राजनैतिक व्यस्तता के कारण इस भवन पर नही आ रहे थे, उसी दरमियान कथित शिकमी किरायदार और उसके भाइयो द्वारा उनका फर्जी हस्ताक्षर बना कर बिजली कनेक्शन चोरी चुपके लगवा लिया गया था।

मामला तब प्रकाश में आया जब उस बिजली मीटर का बिल हैदर अब्बास चाँद के एक समर्थक को मिल गया। इस बिल को उनके समर्थक के द्वारा दिखाए जाने पर जब राज्य अप्ल्संख्यक आयोग के सदस्य ने इसकी जानकारी हासिल किया तो मालूम चला कि उक्त कनेक्शन उनके फर्जी हस्ताक्षर के आधार पर लिया गया है। प्रकरण की जानकारी आने के बाद भाजपा नेता के द्वारा मामले की जानकारी आज एसीपी दशाश्वमेघ को प्रदान किया गया। प्रकरण की जानकारी आने के बाद एसीपी दशाश्वमेघ अवधेष कुमार पाण्डेय द्वारा मामले की जाँच दालमंडी चौकी इंचार्ज से करवाया जा रहा है।

प्रकरण में हैदर अब्बास “चाँद” ने हमसे बातचीत में बताया कि उस भवन पर एक किरायदार द्वारा एक शिकमी किरायदार बसा दिया गया था जिसको खाली करवाने की कानूनी प्रक्रिया चल रही है। इसी दरमियान उस दुकानदार और उसके भाइयो ने मेरी जाली दस्तखत करके बिजली मीटर अपनी उस दुकान में चोरी छिपे लगा लिया गया है। मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को देने के साथ कानूनी प्रक्रिया के तहत इस मामले को देखा जायेगा। कानून के मुताबिक ही सभी कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि हमारी जाली दस्तखत करके इन लोगो द्वारा बिजली कनेक्शन लेना बेहद निंदनीय कृत्य है। जो नाकाबिल-ए-बर्दाश्त है।

हैदर अब्बास चाँद के समर्थको में इस बात को लेकर भी शंका है कि जब उन दुकानदार भाइयो द्वारा बिजली कनेक्शन लगवाने के लिए अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य का फर्जी हस्ताक्षर करने का काम किया गया है तो कही अन्य किसी प्रकरण में भी ऐसे फर्जी हस्ताक्षर करके भाजपा नेता को बदनाम तो नही किया गया है ? बहरहाल, मामले की जाँच का नेतृत्व स्वयं एसीपी दशाश्वमेघ द्वारा किया जा रहा है। मिल रही जानकारी के अनुसार दुकानदार भाइयो द्वारा बिजली विभाग से लगवाया गया मीटर मौके से उखाड़ लिया गया है। जबकि बिजली मीटर विभाग की संपत्ति होती है और उससे किसी भी तरीके की छेड़छाड़ अपराधिक कृत्य की श्रेणी में आता है। अब वही हैदर अब्बास चाँद को इस बात का भी डर हो सकता है कि आने वाले समय में यदि बिजली विभाग द्वारा अपना मीटर तलाशा जाएगा और वह मौके पर नही मिला तो उनके प्रतिष्ठा पर सवाल उठेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *