लेखपाल दंपत्ति हत्याकांड : खुलासे में आया वो तथ्य सामने, जानकर हो जायेगे हैरान, बहु ने नौकरी के लालच में प्रेमी संग मिलकर दिया घटना को अंजाम

संजय ठाकुर

आजमगढ़। आजमगढ़ में हुवे लेखपाल दंपत्ति हत्याकांड में पुलिस ने गिरफ्तारियां किया है। आला-ए-कत्ल से लेकर बाइक और मोबाइल फोन सब कुछ बरामद हुआ है। मगर जो तथ्य निकल कर हत्याकांड में सामने आये है वह इंसानियत को धक्का देने और विश्वास के उठ जाने के लिए काफी है। बहु ने न सिर्फ अपने सास-ससुर की हत्या करवाया बल्कि ससुर के मौत के बाद पति को मिलने वाली नौकरी के लालच में अपने प्रेमी के संग मिलकर बाद में पति की भी हत्या करवा देने की साजिश की थी। दरमियान विवेचना में पुलिस ने 9 लोगों को चिह्नित किया था, जिसमें सात की गिरफ्तारी कर ली गई है। बहू का प्रेमी और एक अन्य अभी फरार चल रहे है। जिनकी तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है।

पुलिस द्वारा दिली जानकारी के अनुसार, तरवां थाना क्षेत्र के पित्थौरपुर गांव निवासी लेखपाल राम नगीना और उसकी पत्नी मंशा देवी की 28 नवंबर की रात धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में मृतक के पुत्र ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। एसपी अनुराग आर्य ने इस हत्याकांड के खुलासे में एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमें लगाई थी। विवेचना के दौरान कुछ लोगों का नाम प्रकाश में आया, जिन्हें पुलिस ने उठा लिया। फिर कड़ी पूछताछ के बाद घटना का खुलासा करने और सात अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल हुई।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि राम नगीना व मंशा देवी की हत्या उनकी खुद की बहू ज्योति कौशल ने प्रेमी और उसके साथियों के जरिए कराई थी। इसके पीछे बहुत बड़ी साजिश रची गई थी। योजना तो यह बनाई गई थी कि ससुर की हत्या के बाद नौकरी ज्योति का पति पा जाएगा। इसके बाद उसकी हत्या कर दी जाएगी और नौकरी ज्योति पा जाएगी और फिर वह प्रेमी के साथ चली जाएगी। इस पूरी कवायद में 10 से 12 लाख के जेवरात हाथ लगते, जिसे हत्या करने व सहयोग करने वालों में बांट दिए जाने की योजना थी।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि गिरफ्तार में आए लोगों में अखिलेश यादव पुत्र राजेंद्र यादव, सिंटू यादव पुत्र सरभू यादव निवासी गेलवारा थाना सिधारी, जितेंद्र कुमार मलिक उर्फ जेके मलिक पुत्र सुरेश राम निवासी हमीरपुर सैदवारा थाना रानी की सराय, गोलू उर्फ सर्वेश यादव पुत्र मंगरू यादव निवासी तमोली थाना रानी की सराय जनपद, धर्मेंद्र यादव पुत्र रामसकल यादव निवासी रूपाली कालोनी थाना कंधरापुर, रमाकांत यादव पुत्र मुंशी यादव निवासी कोठिया थाना रानी की सराय, ज्योति पत्नी कौशल निवासी पित्थौरपुर थाना तरवां शामिल है। बहू ज्योति का प्रेमी पंकज यादव पुत्र रमाकांत यादव निवासी कोठिया थाना रानी की सराय व एक सहयोगी बबलू यादव पुत्र रामसकल निवासी रूपाली कालोनी थाना कंधरापुर अभी फरार चल रहे है।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि लेखपाल हत्याकांड की पूरी साजिश प्रेमी पंकज यादव द्वारा रची गई थी और हत्याकांड में भी वह शामिल रहा है। अभी वह पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है। उसकी तलाश में पुलिस की टीम लगा दी गई है। इसके साथ ही उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। पुलिस ने सात अभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ ही घटना में प्रयुक्त धारदार हथियारों के साथ ही एक बाइक व तीन मोबाइल भी बरामद कर लिया है। अन्य एक हथियार पंकज अपने साथ ले गया है।

मुखबिर व सर्विलांस की मदद से पुलिस ने दोहरे हत्याकांड के खुलासे में सफलता पाई है। लेखपाल दंपत्ति हत्याकांड का खुलासा करने में पुलिस को भले ही एक सप्ताह से अधिक का समय लग गया लेकिन जो खुलासा हुआ है, उससे यह बात सामने आई है कि पुलिस ने न सिर्फ हत्याकांड का खुलासा किया है बल्कि एक और हत्या होने के पूर्व ही आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। इस पूरे खुलासे में अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 15 हजार का इनाम देने की घोषणा किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *