फिर डरा रही है शहर बनारस में कोरोना की रफ़्तार, शनिवार को मिले 21 संक्रमित

शाहीन बनारसी

वाराणसी। अमन-ओ-आमान के शहर बनारस में कोरोना संक्रमितो की संख्या में हुआ अचानक इजाफा एक बार फिर कोरोना के खौफ से डराने लगा है। नए साल का बाह फैला कर इस्तकबाल करने वाले बनारस में आज साल के पहले ही दिन 21 नए कोरोना संक्रमितो के मिलने से कुल संक्रमितो की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। आज मिले संक्रमितो में दिल्ली, मुंबई से आए दो व्यापारी, आगरा से आया एक छात्र संक्रमित शामिल है। इसके अलावा संक्रमितों में शिक्षक, छात्र, लैब असिस्टेंट भी शामिल हैं। सीएमओ के अनुसार शनिवार को संक्रमित सभी मरीज होम आईसोलेशन में हैं और उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

शनिवार को संक्रमित मिलने वालों में बीएलडब्ल्यू परिसर निवासी 10 साल का बच्चा, जवाहर नगर निवासी 19 वर्षीय युवती, आईआईटी बीएचयू में 36 वर्षीय महिला, बीएचयू में 23 वर्षीय युवक, केदारघाट सोनारपुरा निवासी 67 वर्षीय पुरुष औरकेदारघाट सोनारपुरा में 58 वर्षीय महिला और आगरा से यात्रा कर लौटी रविंद्रपुरी कॉलोनी निवासी 33 वर्षीय महिला, तमिलनाडु से यात्रा कर लौटी ताराधाम कॉलोनी महमूरगंज में रहने वाली 33 वर्षीय शिक्षिका, महमूरगंज में 55 वर्षीय महिला, 73 वर्षीय पुरुष, इनकम टैक्स कॉलोनी गेस्ट हाउस में रहने वाले 31 वर्षीय युवक, चित्रकूट अपार्टमेंट दुर्गाकुंड निवासी 38 वर्षीय पुरुष के साथ ही 54 वर्षीय एक अन्य महिला शामिल है।

इसके अलावा दिल्ली से यात्रा कर लौटे अस्सी घाट पर एक होटल में रहने वाले 52 वर्षीय व्यापारी, इंदिरानगर कॉलोनी में 44 वर्षीय महिला, सिगरा महमूरगंज में रहने वाले 46 वर्षीय पुरुष, मुंबई से यात्राकर लौटे श्रीरामनगर कॉलोनी मंडुवाडीह निवासी 46 वर्षीय एक अन्य व्यापारी, आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब में कार्यरत 25 वर्षीय लैब असिस्टेंट, रविंद्रपुरी कालोनी निवासी 36 वर्षीय महिला, 38 वर्षीय पुरुष और सिकरौल में रहने वाले 52 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट भी पॉजीटिव है।

वही कोरोना की इस रफ़्तार के बाद शहर बनारस में आम जनता के द्वारा बरती जा रही असावधानी एक बार फिर कोरोना को लेकर खौफ पैदा हो रहा है। शहर में भीड़ की स्थिति ऐसी ही है। वही मास्क और सोशल डिस्टेंस के नियमो को लोग भूलते जा रहे है। भीड़ शहर के हर एक इलाके में ही इकठ्ठा है। रात्रि कर्फ्यू के बाद भी बेज़रूरत लोग घुमने से बाज़ भी नही आ रहे है। ऐसे स्थिति में कोरोना को लेकर एक बार फिर से डर का माहोल कायम हो रहा है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.