टूटी पुलिया में छात्र की मौत के बाद भी नहीं जागे जिम्मेदार, निर्माण कार्य न कर पुलिया के दोनों ओर रखवाई बोरियां

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील के मझगई चौकी क्षेत्र के ग्राम कंधरहिया के भंगवतनगर गुलरा जाने वाले रास्ते पर बाढ़ की वजह से टूटी पुलिया पर हादसे में बीते 5 जनवरी को इलाके के चौखड़ा फार्म निवासी एक छात्र की मौत हो गई थी। जिसके बाद भी जिम्मेदारों की गैर जिम्मेदाराना रवैया बरकरार रहा और उन्होंने पुलिया के दोनों ओर बोरी रखकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। जिससे रविवार को ग्रामीणों में जिम्मेदारों के खिलाफ जमकर आक्रोश छा गया।

वहीं ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 3 माह पूर्व तहसील में आई बाढ़ से पलिया तहसील के कई संपर्क मार्ग और पुलिया कट गई थी। जिसके कारण पलिया तहसील के मझगई क्षेत्र के ग्राम कंधरहिया स्थित भगवंत नगर गुलरा जाने वाले मार्ग पर मौजूद एक पुलिया बाढ़ की चपेट में आकर टूट गई थी। जिसके बाद हम ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन और स्थानीय विधायक रोमी साहनी को पुलिया निर्माण करवाने की गुहार लगाई थी। जिसके बावजूद भी उस पुलिया का निर्माण कार्य नहीं करवाया गया।

वहीं इसी के फलस्वरूप बीते 5 जनवरी को चौखड़ा फार्म निवासी गुरमीत सिंह पुत्र जसनदीप की स्कूल जाते वक्त बाइक समेत पुलिया में गिरकर मौत हो गयी थी। वहीं घटना के तीन के बाद भी जिम्मेदारों ने केवल पुलिया के दोनों ओर बोरी रखवा दी है, जिससे कि रास्ता बंद हो जाए। लेकिन पुलिया के निर्माण कार्य करवाए जाने की ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया है। फिलहाल ग्रामीणों ने पुलिया के दोनों ओर रखवाई बोरियों को हटवा कर पुलिया के जल्द से जल्द निर्माण करवाने की प्रशासन से मांग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *