वाराणसी में इंटर तक के शिक्षण संस्थान हुवे 8 जनवरी तक बंद

ए0 जावेद

वाराणसी। मौसम में प्रतिदिन आ रहे उतार-चढ़ाव के बीच घना कोहरा और बर्फीली हवाओं के कारण ठंड में काफी वृद्धि हो गई है। तापमान में गिरावट की वजह से गलन बढ़ गई है। इसका असर आम जनजीवन पर भी दिखने लगा है। इधर मौसम विभाग ने भी अगले तीन-चार दिनों तक बर्फीली हवाओं की चेतावनी दी है, जिसके कारण तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

अब इस ठंड के प्रकोप को देखते हुए वाराणसी जिले के इंटरमीडियट तक के सभी स्कूल/कॉलेज सोमवार से 8 जनवरी तक बंद रहेंगे। 9 जनवरी को रविवार है इस कारण स्कूल अब 10 को ही खुलेंगे। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने इस बाबत रविवार को निर्देश जारी किए। निर्देश के मुताबिक, तीन से आठ जनवरी तक स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करना चाहे तो वह इसके लिए स्वतंत्र है।

यह आदेश जिले के सभी परिषदीय, माध्यमिक सहित सीबीएसई एवं आईसीएसई के विद्यालयों पर भी लागू होंगे। आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बच्चों के लिए आठ जनवरी तक बंद रखने का आदेश है।  वही स्कूलों को बंद करने के इस फैसले का अभिभावकों ने स्वागत किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *