मुस्लिम महिलाओं से बलात्कार की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि का एक और शर्मसार कर देने वाला वीडियो हुआ वायरल, शर्मनाक बयान पर आसपास मौजूद लोग बजा रहे थे ताली

आदिल अहमद

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महंत ने पुलिस की मौजूदगी में मस्जिद के सामने मुस्लिम महिलाओं का अपहरण करने और उनका रेप करने की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि दास का एक और वीडियो कल देर रात से ही सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इसकी कड़ी आलोचना हो रही है। दूसरी तरफ वायरल वीडियो पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दिया है। वही प्रकरण का संज्ञान राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा लिया गया है और उत्तर प्रदेश डीजीपी को पत्र लिख कर आरोपी की गिरफ़्तारी हेतु मांग किया है।

इस दरमियान एक और शर्मसार कर देने वाला वीडियो महंत बजरंग मुनि का वायरल हो रहा है। इस वीडियो में महंत पुलिस सुरक्षा में बैठा हुआ है और उसके पास कुछ महिलाए, बच्चे और बुज़ुर्ग खड़े है। इनके बीच वह भाषण दे रहा है कि मुस्लिम महिलाओं को संगत में उठा कर ले आऊंगा और उनके साथ बलात्कार करूँगा। इस वीडियो में महंत शासन और प्रशासन के लिए भी अश्लील शब्द का प्रयोग करते हुवे कहता है कि शासन प्रशासन जिसकी ### में दम हो वह रोक कर दिखा ले मुझको। इस वीडियो में महंत जब ये बात बोल रहा है तो वहा उसकी सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी हाथ बांधे खड़े हुवे है।

इस वीडियो का सबसे शर्मसार पहलू ये दिखाई दिया कि महंत ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहा है, महिलाओं से बलात्कार की बात कर रहा है और उस समय मौके पर खडी महिलाए, बुज़ुर्ग और बच्चे उसकी बात पर ताली बजा रहे है। इसको शर्मनाक नही तो और क्या कहेगे कि एक व्यक्ति किसी महिला के साथ बलात्कार की बात कहता है और वहा खडी दूसरी महिलाए और बुज़ुर्ग उसकी बात पर ताली बजाते है। दूसरी तरफ वीडियो में पुलिस कर्मी हाथ बाँध कर खड़े दिखाई दे रहे है। बेहद शर्मनाक किस्म के इस वीडियो में ताली बजाते हुवे लोगो को शायद इंसानियत खत्म हो चुकी है जो ऐसे वक्तव्य पर ताली बजा रहे है।

दूसरी तरफ मंहत का कहना है कि वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। आइए आपको बताते है कि आखिर कौन हैं सीतापुर के महंत, जिनके वीडियो ने यूपी में नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। जिन महंत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वह खैराबाद कस्बे के महर्षि लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास हैं। सीतापुर में बड़ी संगत आश्रम का महंत बाबा बजरंग मुनि दास मूलतः प्रतापगढ़ के भोपिया इलाके का निवासी है। तकरीबन 4 साल से यहां आश्रम पर रहकर देखभाल करता है। आश्रम सीतापुर से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। बताया जा रहा है कि बजरंग मुनि का असली नाम अनुपम मिश्रा है। वह ​​​प्रतापगढ़ जिले के ​औवार गांव का रहने वाला है। ​

बताया जाता है कि मई 2019 में उदासीन अखाड़ा नासिक से इसको निकाला गया था। थानाध्यक्ष खैराबाद अरविंद सिंह का कहना है कि बाबा और संगत की सुरक्षा के लिए और डेढ़ सेक्शन PAC बल तैनात रहता है। आधा दर्जन गनर बाबा की सुरक्षा में लगे हैं जो शिफ्ट के हिसाब से सुरक्षा देते हैं। पुलिस के मुताबिक बाबा के खिलाफ धारा 298 के तहत केस दर्ज किया गया है। इस धारा के तहत सार्वजनिक स्थलों पर आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करना आता है।

गौरतलब है कि 16 फरवरी 2021 को आश्रम के निकट पड़ी जमीन पर कब्जा करने को लेकर महंत बजरंग मुनि दास और विशेष समुदाय के लोगों के बीच कहासुनी हुई थी। इस दौरान बाबा और उनके समर्थकों का विशेष संप्रदाय के बीच खूनी संघर्ष हो गया था। दोनों पक्षों के लोग घायल हुए थे। बाबा को भी गंभीर चोटें आई थीं। उन्हें इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर लखनऊ में भर्ती कराया गया था। घटना में लोगों पर कार्रवाई न होने के चलते बाबा ने सीतापुर के क्षेत्राधिकारी सिटी पीयूष कुमार सिंह पर भी अपनी हत्या करवाने का आरोप लगाया था।

वहीं, शुक्रवार को महंत बजरंग मुनि का ट्विवटर पर एक और वीडियो सामने आया है। जिसमें उसने कहा कि मेरा वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाला हिंदू विरोधी है। महंत ने बताया कि पूर्व में दो महंतों की हत्या हो चुकी है। तीसरा महंत मैं हूं जिस पर 9 बार हमला किया गया। मुझे चाकुओं से गोदा गया है। डेढ साल हो गया है मैं दोनों पैरों से चल नहीं पा रहा हूं। 10 दिन पहले भी मेरे ऊपर हमला करने की कोशिश की गई। महंत ने दावा किया कि हमलावर ने कहा था कि मेरी हत्या के लिए 28 लाख रुपए इकट्‌ठा किए गए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *