डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला शान्ति समिति की बैठक

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: प्रदेश में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के दृष्टिगत मुख्यमंत्री एवं शासन के निर्देशों के क्रम में जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था तथा सौहार्दपूर्ण माहौल बनाये रखने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में जिला शान्ति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी संजीव सुमन ने बताया कि जनपद में अमन-ओ-अमान व शान्तिपूर्ण वातारण बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से संजीदा है। सौहार्द को बिगाड़ने का मंसूबा रखने वाले सभी शरारती तत्व जिला प्रशासन के रडार पर है। जनपद में सूचना तन्त्र को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को सौहार्द बिगाड़ने की अनुमति नही होगी।

यदि कोई भी व्यक्ति इस प्रकार के कृत्य में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरूद्ध सुसंगत धाराओं में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि भीरा की घटना की पुनरावृत्ति ना हो, यदि कोई बात हो तो ज्ञापन के जरिए अवगत कराएं, जनपद में धारा 144 प्रभावी है। यदि कोई गलत मैसेज संज्ञान में आए तो इसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दें। बैठक के दौरान लोगों को अफवाह पर ध्यान न देने की सुझाव देते हुए कहा गया कि सोशल मीडिया की भी सतर्क निगरानी की जा रही है। यदि कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट या कमेन्ट प्रशासन के संज्ञान में आता है, जिससे जिले के सौहार्द बिगड़ने की संभावना हो तो, ऐसे मामलों में भी नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी।

डीएम-एसपी ने कहा कि देश, प्रदेश व जनपद के विकास के लिए सौहार्दपूर्ण माहौल अति आवश्यक है। शान्तिपूर्ण माहौल में ही विकास के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है, इसलिए हम सब की जिम्मेदारी है कि जिले में सौहार्द बनाये रखें और विकास में भागीदार बने। बैठक में मौजूद धर्मगुरूओं, सभ्रान्त व गणमान्यजन से अपेक्षा की कि लोगों को शान्ति व विकास के पथ पर अग्रसर रखें क्योंकि समाज को नेतृत्व प्रदान करने की जिम्मेदारी आपके कधों पर है। इस कार्य के लिए जिला प्रशासन की ओर से भी हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह एवं अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *