खीरी पहुंचे पीडब्ल्यूडी मंत्री ने किया विकास कार्यक्रमों का शिलान्यास व लोकार्पण

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के कबीना मंत्री जितिन प्रसाद अपने निर्धारित भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार जनपद खीरी पहुंचे। बंधन गार्डन में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। वंदन गार्डन में आयोजित लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम का शुभारंभ कबीना मंत्री जितिन प्रसाद ने अन्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की मौजूदगी ने दीप जलाकर किया। पीडब्ल्यूडी मंत्री ने तीन विकास कार्यों का शिलान्यास, दो विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि पीडब्ल्यूडी के अफसर कान खोल कर सुन ले, विकास कार्यक्रमों, योजनाओं में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाए। विकास कार्यक्रमों में आने वाली बाधाओं को वह लखनऊ से दिल्ली तक दूर कराएंगे। विकास के मामले में खीरी को यूपी में टॉप टेन बनाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से काम करेंगे। खीरी की जनता ने ऐतिहासिक जीत के साथ जो जिम्मेदारी सौंपी है। सरकार एक-एक संकल्प को निभाएगी। पात्रों को योजनाओं का लाभ पहुंचाकर घर-घर खुशहाली लाने के लिए काम हो रहा।

कहा कि छोटी काशी गोला में रिंग रोड के सपने को पूरा करने का प्रयास करेंगे। सीमित संसाधन होने के बावजूद प्रयासों में कोई कमी नहीं रहेगी। खीरी में विकास कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए धन की कोई कमी आने नहीं देगे। खीरी का आशीर्वाद, समर्थन और प्यार इसी प्रकार आगे भी मिलता रहे। कबीना मंत्री ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा दिए गए मांग पत्र पर उनके द्वारा सुझाए गए विकास कार्यक्रमों पर पूरी प्रतिबद्धता से काम करने का हर संभव प्रयास करेंगे। इस दौरान उन्होंने जिले में कई सेतु निर्माण एवं सड़कों के निर्माण की बातें कही।

भाजपा प्रदेश महामंत्री, एमएलसी अनूप गुप्ता ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार सड़कों का जाल बिछाकर लोगों को सुगमता प्रदान करने का काम कर रही। संसाधनों को गांव-गांव तक पहुंचाया जा रहा। पीडब्ल्यूडी विभाग जनप्रतिनिधियों की मांग पत्र पर विस्तृत एवं वृहद कार्ययोजना बनाए, जनप्रतिनिधियों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए जिले में सड़कों का जाल बिछाने, चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का काम हो।

कार्यक्रम को विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह, सौरभ सिंह सोनू, मंजू त्यागी, विनोद अवस्थी, अरविंद गिरी, योगेश वर्मा, जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी आरके हरदहा ने आभार ज्ञापित किया।

इन कार्यो का हुआ शिलान्यास

3257.19 लाख लागत की 14.730 किमी लंबाई का पलिया दुधवा चंदन चौकी मार्ग (प्रमुख जिला मार्ग 06-सी) के किमी 01 से 15(730) तक चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य, 3582.86 लाख लागत की 10.80 किमी लंबाई का बिलराया पनवारी मार्ग ( राजमार्ग संख्या 21) के किमी 20 से 27 व किमी 36(800) से 38 तक चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य, 1124.98 लाख लागत की 2.90 किमी लंबाई का लखीमपुर फीडर मार्ग (अ. जि. मा.) किमी 1.000 से 3(900) में चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य।

इन विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण

26544.47 लाख लागत की 63.65 किमी लंबाई का लखीमपुर से दुधवा राष्ट्रीय पार्क तक के मार्ग राज्य मार्ग का 2 लेन ( पेड शोल्डर के साथ) चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, 41848.83 लाख लागत की 57.300 किमी लंबाई का विश्व बैंक का ऋण से पोषित गोला शाहजहांपुर मार्ग (एसएच-93) के किमी 1.280 से 58.580 किमी तक चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण।

भाजपा प्रदेश महामंत्री, एमएलसी अनूप गुप्ता, जिलाध्यक्ष सुनील सिंह, विधायक योगेश वर्मा, विनोद शंकर अवस्थी, अरविंद गिरी, लोकेंद्र प्रताप सिंह, मंजू त्यागी, सौरभ सिंह सोनू, पूर्व जिलाध्यक्ष शरद बाजपेई, डॉ0 इरा श्रीवास्तव, अर्बन बैंक चेयरमैन पुष्पा सिंह,  डीसीबी चेयरमैन विनीत मनार, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी संजीव सुमन, मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी आरके हरदहा, अधीक्षण अभियंता एनके यादव, एक्सईएन तरुणइंदू त्रिपाठी, अनिल यादव, अनिल जाटव इत्यादि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *