वाराणसी: मरकजी यौमुन्नबी कमेटी के जानिब से निकलने वाले “जुलूस-ए-मुहम्मदी की हुई पूरी तैयारी। कुछ लम्हों बाद शान-ओ-शौकत से निकलेगा जुलूस, दुल्हन के तरह सजा है नई सड़क, देख कर ये तस्वीरे आप भी कह उठेगे “मरहबा”

ए0 जावेद

वाराणसी: शहर दुल्हन की तरह सजा है। सरकार की आमद मरहबा, दिलदार की आमद मरहबा, आका की आमद मरहबा, दाता की आमद मरहबा, मक्की की आमद मरहबा, मदनी की आमद मरहबा की सदा से पूरा आलम-ए-इस्लाम गूंज रहा है। अभी से कुछ देर बाद मरकज़ यौमुन्न्बी कमेटी का जुलूस-ए-मुहम्मदी निकलने वाला है। इस जुलूस की तैयारी जोरो शोर से हो रही है। हर सु गलियाँ और चौबारे रोशन है।

हर मुस्लिम बाहुल्य इलाका इस वक्त दुल्हन की तरह जगमगा रहा है। नई सड़क, दालमंडी, बनिया, सराय, मदनपुरा, कोइला बाज़ार, बड़ी बाज़ार, बजरडीहा, रेवड़ी तालाब आदि इलाको में सजावट देखने लायक है। बिल्खुसूस नई सड़क की सजावट देख कर आपके मुख से बरबस ही निकल पड़ेगा “मरहबा”। हर गली से यही सदा आ रही है “सरकार की आमद मरहबा”

नई सड़क, दालमंडी आदि इलाको में स्टेज सजने लगे है। आवाज़ आकर नात पढ़ रही है। अन्जुमानो की तैयारियां अपने आखरी लम्हों के तरफ बढ़ रही है। मरकज़ यौमुंनबी कमेटी के जानिब से जुलूस-ए-मुहम्मदी निकलने की तैयारियां भी आखरी लम्हों के तरफ बढ़ रही है। बड़े और बच्चे भी इस जुलूस में जाने के लिए तैयारी कर रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *