छठ पूजा पर घाट सुखा देख इंजिनियर पर भड़की महापौर आशा शर्मा बोली “तुम्हारे…… पम्प लगवा कर चलवाउंगी, देखे वायरल हुआ वीडियो

तारिक खान

डेस्क: 30 अक्टूबर को डूबते सूर्य और 31 अक्टूबर को उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। पूरे शहर में जिला प्रशासन, जीडीए और निजी स्तर पर कुल करीब 315 घाट तैयार किए गए हैं। इसमें कुछ घाट पर पानी नहीं छोड़ा गया है। इसे लेकर छठ व्रतियों में नाराजगी है। इसी तरीके के एक घाट पर गाज़ियाबाद की मेयर साहिबा पहुची और उन्होंने अधिकारियो को फटकार के धर दिया। इस दरमियान उन्होंने पम्प न चालू होने की बात कर इंजिनियर को फोन पर धमकी तक दे डाली।

मामला गाजियाबाद के विक्रम एनक्लेव का है। जहा पहुंचीं महापौर आशा शर्मा छठ घाट को सूखा देख भड़क गईं। उन्हें इतना गुस्सा आ गया कि वह इंजीनियर को फोन पर धमकियां देने लगीं। महापौर ने कहा, ‘एक बार दोनों कानों को खोल लो। अगर मैल है, तो उसमें से निकाल लो उंगली देके। अगर ये आज शाम 6 बजे तक पंप नहीं चला तो मैं तुम्हें चला दूंगी। तुम्हें खड़ा करके और पाइप तुम्हारे में लगाकर पंप चलवाऊंगी। छठ का कार्यक्रम है आज इनका। कल और परसों दो दिन का त्योहार है इनका।“ इस दौरान बातचीत के बीच जब इंजीनियर ने कुछ कहा, तो महापौर फिर तमतमाए हुए बोलीं- ”करवाते नहीं हैं, आ जाओ मेरे पास में, मैं यहीं खड़ी हूं। सारे काम छोड़कर ये करो। कोई इसमें कोताही नहीं बरतनी चाहिए।” उस समय का वीडियो मौके का किसी ने बनाया जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

एई ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि सबमर्सिबल का केबिल चोरी हो जाने से वो बंद पड़ा हुआ था। नया केबिल लगवा दिया गया है और कुंड में पानी भरने का काम भी शुरू कर दिया गया है। इस सम्बन्ध में मेयर आशा शर्मा के पीए मनीष शर्मा ने बताया, “आज सुबह नगर निगम के वार्ड–37 विक्रम एनक्लेव के पार्षद की शिकायत थी कि पिछले 10 दिन से सबमर्सिबल बंद पड़ा था। इसी सबमर्सिबल को चालू करके छठ पूजा के लिए कुंड भरा जाना था। मेयर आज वहां पर दौरा करने के लिए गई थीं। वहां उन्होंने कुंड सूखा मिलने पर जल निगम के एई ओम प्रकाश सिंह से फोन पर नाराजगी जताई, साथ ही सही कराने के लिए कहा। डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया, “सभी छठ पूजा घाटों पर पूजा वेदी, पेयजल, शौचालय, चेंजिंग रूम, पथ प्रकाश, सड़कें आदि सभी काम दुरुस्त कर दिए गए हैं। हिंडन नदी किनारे दोनों तरफ कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। यहां सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। सुरक्षा के लिए सभी घाटों पर पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *