क्या सिगरा जैसे किसी घटना के बाद जागेगी वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की चेतगंज पुलिस, रोज़ रात को 10 बजे के बाद दलहट्टा मैदान में लगता है दारुबाज़ो का जमावड़ा, साक्ष्य है ये वीडियो

अनुराग पाण्डेय/ ईदुल अमीन

वाराणसी: विगत दिनों एक दिल दहला देने वाली घटना वाराणसी के सिगरा इलाके में हुई थी। जहा दारुबाजो के खिलाफ आवाज़ उठाने क़ा खामियाजा बुज़ुर्ग भाजपा नेता को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा और उनका एक बेटा बुरी तरह से घायल हुआ। इसके बाद वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के द्वारा सख्त निर्देश दिए गए कि शहर में सड़क पर दारुबाज़ी करने वालो की ज़बरदस्त खैरियत लिया जाए। जिसके बाद नींद से जागी पुलिस ने कुछ दिन तो जमकर अभियान चलाया मगर अब मामला ठन्डे बस्ते में जा चूका है।

ऐसा ही एक इलाका दारुबाजो के हुडदंग का साक्षी बना हुआ है चेतगंज का दलहट्टा। कथित रूप से एक सत्तारूढ़ दल के नेता का खुद को करीबी बताने वाला युवको का झुण्ड बीच रस्ते में खड़े होकर दारुबाज़ी करता है। इन दारुबाजो का एक झुण्ड है जो बीयर पास की दूकान से खरीद कर रात 10 बजे के बाद दलहट्टा मैदान में खड़े हो जाते है और आपस में गाली गलौंज करते हुवे देर रात तक बीयर के साथ जमावड़ा लगाये रहते है।

इसी क्षेत्र के निवासी हमारे एक सुधि पाठक ने हमको यहाँ का एक सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करवाया है। फुटेज में देख सकते है कि लोग कितने आराम से बैठ बाइक लगा कर बैठ कर एक केन ज़िन्दगी की गटक रहे है। इसमें हमारे पाठक ने बताया कि इसमें जो युवक काली टी-शर्ट पहने है उसके पिता आरटीओ के कर्मी है और यह इस झुण्ड का सरगना है। किसी ने अगर आपत्ति किया तो उसकी शामत आ जाती है और ये लोग उससे मारपीट और उसके साथ अभद्रता करने में कोई कसर नही छोड़ते है।

हमारे पाठक ने अपनी गोपनीयता बरक़रार रखने की शर्त पर बताया कि स्थानीय थाना सडको पर तो चक्रमण करता रहता है, मगर फैंटम दस्ता भी इन लोगो को देख कर नज़रअंदाज़ कर देता है। या फिर इन लोगो की पहुच से और बद्द्तामिज़ी से वह भी इनको नज़रंअदाज़ कर देता है। अब देखने वाली बात होगी कि कब चेतगंज पुलिस नींद से जागती है और दलहट्टा के इस मैदान में चल रहे अघोषित बीयरबार को बंद करवाती है। या फिर इलाके के लोगो में व्याप्त इनकी दहशत ऐसे ही कायम रहती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *