आम आदमी पार्टी से सूरत ईस्ट के “गुमशुदा प्रत्याशी” कंचन जरीवाला आये सामने, सीधे पहुचे आरओ दफ्तर लिया अपना नामांकन वापस, आम आदमी पार्टी का आरोप “भाजपा द्वारा यह लोकतंत्र की हत्या है”

यश कुमार

सूरत: गुजरात चुनाव अपने शबाब पर है और गुजरात में सत्ता परिवर्तन का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी को एक जोर का झटका सूरत ईस्ट से मिला है जहा उसके कल से “गुमशुदा” प्रत्याशी कंचन जरीवाला ने आज अचानक सामने आकर अपना नामांकन वापस ले लिया है। कंचन आज अचानक सामने आये और सीधे आरओ दफ्तर पहुचे तथा अपना नामांकन वापस ले लिया।

दरअसल आम आदमी पार्टी के सूरत ईस्ट से प्रत्याशी कंचन जरीवाला कल से गुमशुदा था। आज उनके सम्बन्ध में मनीष सिसोदिया ने एक पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया था कि कंचन जरीवाला का अपहरण भाजपा ने कर लिया है। इस प्रेस कांफ्रेंस के लगभग एक घंटे बाद कंचन जरीवाला मिले गए और उन्होंने सीधे आरओ कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन वापस ले लिया है। वहीं उनके मिलने पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि ‘अभी-अभी 500 पुलिस वाले उनको घेर कर आरओ के दफ्तर लेकर आए हैं। उनसे जबरदस्ती अपना नामांकन वापस करवाया जा रहा है। उनको आरओ के दफ्तर में बैठा दिया गया है और पुलिस प्रोटेक्शन में दबाव बनाया जा रहा है कि वह अपना नामांकन वापस ले ले। मैं चुनाव आयोग से कहना चाहता हूं यह सरेआम दिनदहाड़े लोकतंत्र की लूट हो रही है।’

बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए मनीष सिसोदिया ने इससे पहले कहा था कि गुजरात में बीजेपी चुनाव बुरी तरह हार रही है और वो हार से बौखला गई है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी की सूरत ईस्ट से उम्मीदवार कंचन जरीवाला को किडनैप किया है। कल से कंचन और उनका परिवार गायब है। कल वो अपने नामांकन पेपर की स्क्रूटनी करवाने के लिए दफ्तर गए थे। जैसे ही वो स्क्रूटनी करवाकर बाहर निकले, वहीं से बीजेपी के गुंडे उन्हें उठाकर ले गए। तब से उनका कोई पता नहीं चला है। ये बहुत खतरनाक है। चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए जाना जाता है। ऐसे में उम्मीदवार किडनैप हो गया है तो कहां निष्पक्षता रह गई। बीजेपी ने आप उम्मीदवार का नहीं लोकतंत्र का अपहरण कर लिया गया है।

इस मामले पर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा था, सूरत (पूर्व) से हमारे उम्मीदवार कंचन जरीवाला और उनका परिवार कल से लापता है। पहले बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द करने की कोशिश की। लेकिन उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने के लिए दबाव डाला जा रहा था। क्या उनका अपहरण कर लिया गया है ?

आप नेता राघव चड्ढा ने ट्वीट कर लिखा, लोकतंत्र की हत्या! सूरत पूर्व सीट से हमारी उम्मीदवार कंचन जरीवाला को बीजेपी ने अगवा कर लिया। पहले बीजेपी ने उनका नामांकन पत्र रद्द करवाने की असफल कोशिश की, फिर उन्हें उम्मीदवारी वापस लेने के लिए मजबूर किया और अब उनका अपहरण कर लिया। वह बीती दोपहर से लापता हैं।

अब सियासत इस मामले में गर्म हो चुकी है। कंचन जरीवाला के नामांकन वापस लेने की बात पर आम आदमी पार्टी भाजपा पर हमलावर है। खबर लिखे जाने तक भाजपा के तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है। वही कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *