हमले के बाद बढाया गया श्रधा हत्याकाण्ड के आरोपी आफ़ताब की सुरक्षा, जाने कब और क्यों हुआ था आफताब पर हमला जिसमे दो हमलावर हुवे गिरफ्तार

आदिल अहमद

डेस्क: श्रधा मर्डर केस के आरोपी अफताब पूनावाला की सुरक्षा बढा दिया गया है। जेल वैन पर हमले के बाद आरोपी आफ़ताब की सुरक्षा बढ़ाई गई है। आज फिर आफताब को एफएसल रोहिणी लैब लाया जाएगा। इसलिए ऍफ़एसएल के बाहर भी पुलिस फ़ोर्स तैनात की गई है। जानकारी के मुताबिक अफताब तकरीबन सुबह 8:30 बजे भारी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल से निकला।

बताते चले कि कल देर रात श्रद्धा वालकर हत्‍याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला को ले जा रही पुलिस वैन पर रोहणी के ऍफ़एसएल के बाहर हमला हुआ था। हमलावरों ने अफताब पर तलवार से हमला करने की कोशिश की थी। जिसके दरमियान पुलिस ने आफताब की जेल वेन पर हमला करने वाले लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों निगम गुज्जर और कुलदीप ठाकुर को हिरासत में लिया है। दोनों गुरुग्राम के रहने वाले है। ये खुद को हिन्दू सेना से बता रहे हैं, जबकि बाकी फरार लोगों की तलाश जारी है।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस वैन, आफताब पूनावाला के पॉलीग्राफ परीक्षण के बाद पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला से वापस जेल ले जा रही थी। जानकारी के अनुसार, कुछ लोग एक कार में आए। जेल वैन के बाहर आते ही इन्होंने अपनी गाड़ी, इस वैन के आगे लगा दी। वैन के ड्राइवर ने वैन को आगे बढ़ाने की कोशिश की। इसके बाद ये लोग गाड़ी से उतरे और तलवार से हमला कर दिया। बता दें, आफ़ताब जेल से दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन की वैन में आया था।

खतरे को भांपते हुए थर्ड बटालियन के जवानों ने अपने हथियार निकाल लिए और हवा में लहरा दिए। इसके बाद वो आफ़ताब को सुरक्षित निकाल कर ले गए। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।  मामले में पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है। दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन कैदियों को लाने और ले जाने का काम करती है। आफ़ताब का कल फिर पॉलीग्राफ़ टेस्ट होगा। सुबह 10 से 11 बजे के बीच उसे रोहिणी की एफएसएल लैब लाया जाएगा।

आफताब पर आरोप है कि उसने पहले अपनी लिव-इन-रिलेशनशिप पार्टनर को गला घोंटकर मार डाला। इसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े किए। शव के टुकड़ों को करीब तीन सप्ताह तक घर में ही एक फ्रीज में रखे रहा। इन शव के टुकड़ों को वह दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में रात में फेंकता था। करीब छह महीने बाद इस मामले का खुलासा हुआ है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *