अम्बेडकरनगर में पुलिस द्वारा महिलाओं पर लाठीचार्ज का वीडियो पोस्ट कर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद ने साधा प्रदेश और केंद्र सरकार पर निशाना

ईदुल अमीन (इनपुट: अन्नत कुशवाहा)

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जनपद के जलालपुर थाना क्षेत्र स्थित वाजिदपुर मोड़ पर हाओथी मंदिर के सामने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर शरारती तत्वों ने कालिख पोतने के बाद आज होने वाली बाउंड्री का विरोध कर रही महिलाओं को प्रशासन द्वारा तितर बितर करने के नाम पर हुई लाठी चार्ज ने अब सियासी रंग लेना शुरू कर दिया है। इस घटना का अब वीडियो वायरल हो रहा है।जिसके लोकर सियासी बयानात भी सामने आ रहे है।

घटना कुछ इस तरह है कि जलालपुर थाना क्षेत्र स्थित वाजिदपुर मोड़ पर हाओथी मंदिर के सामने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर शरारती तत्वों ने कालिख पोत दिया था। जिसके विरोध में स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया और गुस्साए लोगों ने अकबरपुर-जलालपुर रोड पर जाम लगा दिया। एसओ जलालपुर संत कुमार सिंह मौके पर पहुँचे। लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन महिलाएं आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर डटी रहीं।

गिरफ्तारियां भी हुईं मामले में बढ़ती नाराजगी के मद्देनजर कोतवाल ने घटना का संज्ञान लेते हुए SDM को जानकारी दी। जिसके बाद एसडीएम हरी शंकर लाल मय फोर्स मौके पर पहुँचे। भीड़ को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी ने अधिकारियों की बात नहीं सुनी। पुलिस के मुताबिक भीड़ ईटें चलाने लगी। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने भीम आर्मी के कार्यकर्ता सहित कुल 6 लोगों को हिरासत में लिया है। कोतवाल संत कुमार सिंह ने कहा कि, पहले पुलिस पार्टी पर हमला किया गया ता। जवाबी कार्रवाई में हमें लाठीचार्ज करना पड़ा। उधर SDM हरि शंकर लाल ने बताया कि, किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मूर्ति पर कालिख पोतने वालों पर कड़ी कार्रवाही करेंगे।

बताया जा रहा कि ये पूरा मामला आज सुब 11 से 12 बजे के बीच का है। जिसका वीडियो अब सामने आया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे पुलिस महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर उनपर लाठियां बरसा रही है। गिराकर पीट रही है। पुलिस की तरफ से पत्थर भी फेंके जा रहे हैं। महिलाएं बचने के लिए भाग रही हैं, चीख पुकार मची हुई है। पुलिस पीछा करके मार रही है।

भीम आर्मी चीफ ने अपने ट्वीट में वीडियो पोस्ट करते हुवे लिखा है कि “अंबेडकर नगर में बाबा साहब की मूर्ति के पास नींव खुदाई का विरोध कर रही महिलाओं पर योगी की पुलिस ने बर्बरता के साथ लाठियां भांजी। एक तरफ़ मोदी जी महिला सम्मान की बात करते है तो दूसरी तरफ़ यूपी की भाजपा सरकार महिलाओं का सम्मान लाठियों से पीट कर करती है। कथनी और करनी का सच सामने है।“ वही पूर्व राज्यमंत्री आईपी सिंह ने इसी वीडियो को ट्वीट करते हुवे लिखा है कि “मुख्यमंत्री अधित्यानाथ जी की आत्मनिर्भर पुलिस आप खोकर महिलाओं पर बर्बरता पूर्वक लाठी चर्च कर रही है।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *