वाराणसी: कौन कहता है कि पेट्रोल पम्प पर बोतल में तेल नही मिलता, आइये आदमपुर थाना क्षेत्र के कज्जाकपूरा पंचायती कुआ स्थित एचपी पेट्रोल पम्प पर और बोतल में तेल पाये, देखे साक्ष्य के तौर पर तस्वीर

शाहीन बनारसी/शफी उस्मानी

वाराणसी: कानपुर वाली घटना के बाद से पुरे प्रदेश में कही भी आपको प्लास्टिक अथवा शीशे की बोतल में पेट्रोल नही मिलेगा। आप लाख मिन्नतें करे मगर पेट्रोल पम्प कर्मी आपको तेल बोतल में तो नही देंगे। भले आप उनके सामने किसी अन्य गाडी में तेल डलवा कर उस गाड़ी से तेल बोतल में निकला ले। मगर बोतल में पेट्रोल तो नही मिलेगा। बेशक यह प्रतिबन्ध प्रशंसनीय है और इस नियम का पालन सभी को करना चाहिए।

मगर वाराणसी में एक ऐसा भी पेट्रोल पम्प है जिसको नियमो की कोई चिंता नही है। नियमो को ताख पर रख कर आप बोतल लेकर जाइए और बोतल में तेल लेकर आइये। आपको तेल बिना न नुकुर के आराम से मिल जायेगा। क्योकि इस पेट्रोल पम्प के संचालक स्वयं को सत्तारूढ़ दल भाजपा का बड़ा करीबी बताते है। हम बात कर रहे है आदमपुर थाना क्षेत्र के कज्जाकपूरा पंचायती कुआ के पास स्थित एचपी पेट्रोल पम्प की, जहा आसानी से खुल्लम खुल्ला बोतल में तेल उपलब्ध है।

खबर के साथ जो तस्वीर आप देख रहे है वह तस्वीर आज बुद्धवार 28 दिसम्बर 2022 को हमारे द्वारा शाम 5:32 पर ली गई है। जिस समय हम खुद अपनी गाडी में तेल डलवा रहे थे तो उसी समय हमारे सामने ही बोतल में तेल दिया गया। पेट्रोल पम्प कर्मी से जब हमने पूछा कि कही बोतल में तेल नही मिलता है यहाँ मिल जाता है क्या? तो कर्मचारी बोला हम लोगो को बोतल में तेल देने की अनुमति है। हमारे मालिक खुद ही सरकार में है हमको कौन रोकेगा। मालिक बोले है कि बोतल में तेल दिया करो, सब हम देख लेंगे तो हम लोग देते है।

नियमो को ताख पर रख कर कथित रूप से सत्ता के संरक्षण की बात करने वाले पेट्रोल पम्प कर्मी क्या सत्ता को बदनाम कर रहे है अथवा सिर्फ एक “भौकाल” है यह तो प्रशासन जाने मगर इस पेट्रोल पम्प पर खुल्लम खुल्ला बोतल में तेल मिलता है जिसकी गवाह हमारे द्वारा खीची गई तस्वीर है जिसके नीचे दिनांक और समय भी प्रदर्शित हो रहा है।  

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *