अलीगढ: ढाबे पर खाना खाने के दरमियान हुई कहासुनी और ढिशुम-ढिशुम, फिर जमकर हुआ पथराव, कई घायल, मारपीट करने वाले दो अलग समुदाय के गुटों के कारण पुलिस दिखा रही ख़ास चौकसी

तारिक खान

अलीगढ: अलीगढ में आज देर रात दो पक्षों के बीच ढाबे पर खाना खाना खाने के दरमियान हुवे विवाद ने पहले मारपीट और फिर पथराव का रूप ले लिया। पथराव दोनों ही पक्ष के बीच ऐसा जमकर हुआ कि हाईवे पर ट्रैफिक रुक गई। चक्के थम गए। अचानक हुई इस घटना में इत्तेफाक ही था कि दोनों पक्ष अलग अलग समुदाय के थे तो उसको सांप्रदायिक रूप देने वालो की कमी नही दिखाई दी। फिलहाल मौके पर स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और दोनों पक्ष के कुछ लोग घायल हुवे है।

मामला अलीगढ़ के थाना सासनी गेट के अंतर्गत सराय सुल्तानी स्थित ढावे का है। इस ढाबे पर देर रात दो पक्ष खाना खा रहे थे। इस दरमियान किसी बात पर दोनों के बीच कहासुनी शुरू हुई। कहासुनी देखते देखते मारपीट में तब्दील हो गई और मारपीट भी ऐसी ज़बरदस्त कि दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया। पथराव के बाद आगरा रोड स्थित मदार गेट चौराहे व हाथरस अड्डे से सभी वाहन को रोक दिया गया। इत्तिफाक ही इसको कहा जायेगा कि दोनों पक्ष दो अलग अलग समुदाय के होने के कारण स्थित को सामुदायिक पथराव जैसी कहने वालो की कमी भी नही दिखाई दी और मिर्च मसाला लगाने का काम करने वाले कही कम नही होते है।

बहरहाल, घटना की सूचना पर पुलिस बल की गाड़ियां पहुंचना शुरू हो गईं हैं। पुलिस ने मामले को समझा बुझाकर शांत करवा दिया है। स्थिति पूरी तरह लगभग नियंत्रण में है। इधर शहर में उडी दो समुदाय के बीच पथराव की बात ने महकमे में हडकंप मचा दिया। पथराव की सूचना पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसएसपी कलानिधि नेथानी, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत मौके पर पहुचे।

झगड़ा करने वाले पक्ष के दो अलग अलग समुदाय से सम्बन्ध होने की बात पर सियासत भी मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाती दिखाई दे रही है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि दो पक्षों के बीच झगड़े की सूचना थी। मौके पर पुलिस-फोर्स को भेजा गया है। कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है, पर सभी सुरक्षित हैं। तहरीर प्राप्त होते ही वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *