खुद के दफ़्तर में हुए विस्फोट में तालिबान के गवर्नर की मौत, कई अन्य घायल

आफताब फारुकी

डेस्क: अपने खुद के दफ्तर में हुवे एक विस्फोट में अफ़ग़ानिस्तान के उत्तरी बल्ख़ प्रांत में तालिबान गवर्नर की मौत हो गई। मिल रही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये एक बम विस्फोट था हो तालिबान के गवर्नर के खुद के दफ्तर में हुआ था। वर्ष 2021 में सत्ता सँभालने वाले तालिबान के सत्ता में आने के बाद से मारे जाने वाले तालिबानियों में गवर्नर मोहम्मद दाऊद मुज़म्मिल सबसे वरिष्ठ अधिकारी थे।

अफ़ग़ानिस्तान में हिंसा लगातार कम हुई है लेकिन तालिबान समर्थक नेताओं को लगातार हमलों में मारा जा रहा है। कई हमलों की ज़िम्मेदारी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। स्थानीय पुलिस ने कहा है कि इस हमले का कारण स्पष्ट नहीं है। किसी ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन, तालिबान के प्रवक्ता ज़बीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा कि गवर्नर ”इस्लाम के दुश्मनों के एक धमाके में शहीद हुए हैं।” उन्होंने बताया कि जांच चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मुजम्मिल ने इससे पहले नंगरहार प्रांत में गवर्नर के तौर पर इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों के ख़िलाफ़ लड़ाई का नेतृत्व किया है। वो पिछले साल अक्टूबर में बल्ख़ आए थे। बल्ख़ पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ़ वज़ीरी ने बताया कि ये धमाका गवर्नर के दफ़्तर की दूसरी मंज़िल पर स्थानीय समय के अनुसार सुबह करीब नौ बजे हुआ था। इसमें कम से कम एक और शख़्स की जान गई है और कई घायल हुए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *