अमित शाह ने दिया राहुल गाँधी को अपने पूर्वजो से नसीहत लेने की सलाह, कहा विदेश जाकर देश की आलोचना करना शोभा नहीं देता

शाहीन बनारसी

डेस्क: पटना में आज शनिवार को शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अमेरिकी विदेश यात्रा के दौरान भारत की आलोचना की है और उन्होंने देश के आंतरिक राजनीति की चर्चा विदेश में जाकर की। उन्होंने राहुल गांधी को नसीहत दी कि राहुल गांधी को अपने पूर्वजों से सीखने की जरूरत है। मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में गुजरात के पाटन जिले के सिद्धपुर शहर में अमित शाह एक रैली को संबोधित किया।

सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, किसी भी नेता को विदेश में अपने देश की आलोचना करना शोभा नहीं देता। गृह मंत्री ने आगे कहा कि वह ध्यान रखें कि देश के लोग उन्हें देख रहे हैं। अमित शाह ने आगे कहा,किसी भी देशभक्त व्यक्ति को भारत में रहकर ही भारतीय राजनीति पर चर्चा करनी चाहिए। किसी भी पार्टी के नेता को विदेश जाकर देश की राजनीति पर चर्चा करना और देश की आलोचना करना शोभा नहीं देता। राहुल बाबा, आपको याद रखना चाहिए कि देश के लोग इसे करीब से देख रहे हैं।

उन्होंने राहुल गांधी की विदेश यात्रा पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘राहुल बाबा गर्मी से बचने के लिए छुट्टी पर विदेश जा रहे हैं। वह वहां देश की आलोचना करते रहते हैं। मैं राहुल गांधी को अपने पूर्वजों से सीखने का सुझाव देना चाहूंगा।‘ उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के देश ने बड़े बदलाव देखे हैं, लेकिन कांग्रेस भारत विरोधी बातें करना बंद नहीं करती है। इसके अलावा, अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता पीएम मोदी को संसद में बोलने नहीं देते हैं और केवल हर चीज का विरोध करते रहते हैं और उन्होंने कहा कि पीएम ने “विकास की राजनीति” करने की एक नई परंपरा शुरू की है।

अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दों और धारा 370 को निरस्त करने पर भी राहुल गांधी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि ‘अयोध्या में भगवान राम के मंदिर को बाबर (मुगल साम्राज्य के संस्थापक) के समय से अपवित्र किया गया था। लेकिन आज, भगवान राम का एक भव्य मंदिर निर्माणाधीन है और यह जल्द ही पूरा हो जाएगा।‘ पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि सरकार ने दलितों, गरीबों और आदिवासियों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया और उन्हें सक्षम बनाया।

गौरतलब हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते दिनों अमेरिका के छह दिवसीय दौरे पर मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना की थी। नेशनल प्रेस क्लब में आयोजित एक कॉन्फेंस में राहुल गांधी नेमोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा था,भारत में लोकतंत्र से पूरी दुनिया का लोकहित जुड़ा है। मगर इसमें बिखराव होता है तो इसका बुरा असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा,अमेरिका में मौजूद भारतीय मूल के लोग भारत के संविधान के लिए खड़े हों। राहुल गांधी के इस बयान की भाजपा ने कड़ी निंद की। भाजपा के मुताबिक, राहुल गांधी ने अमेरिका में भारत के लोकतंत्र का अपमान किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *