मनीष सिसोदिया की ज़मानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी शुक्रवार को सुनवाई

Supreme Court to hear Manish Sisodia's bail plea on Friday

शाहीन बनारसी

डेस्क: दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की ज़मानत याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। सिसोदिया दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले और उसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीबीआई की जांच का सामना कर रहे हैं। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा ने सोमवार को कहा कि वो 14 जुलाई को बेल याचिका पर सुनवाई करेंगे।

बीते सप्ताह ही सिसोदिया ने अपने ख़िलाफ़ चल रही सीबीआई और ईडी की जांचों में ज़मानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सिसोदिया ने दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से अपनी दो बेल याचिकाओं को खारिज किए जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

गौरतलब हो कि मनीष सिसोदिया को इसी साल 26 फ़रवरी को गिरफ़्तार किया गया था और वो तबसे हिरासत में ही हैं। सिसोदिया ने 28 फ़रवरी को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफ़ा दिया था। अभी दो दिनों पहले ही ईडी ने उनकी दो संपत्तियों को सीज किया था। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने ईडी पर हमला बोलते हुवे कहा था कि यह जब मनीष के खिलाफ ईडी को कुछ नही मिला तो लोगो को भ्रमित करने के लिए 2005 और 2018 में खरीदी गई संपत्ति को ईडी ने सीज़ किया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मनीष सिसोदिया की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने सिसोदिया की पत्नी के गंभीर रूप से बीमार होने का हवाला देते हुए मामले की सुनवाई की अपील की। इसके बाद बेंच ने कहा कि इस मामले पर 17 जुलाई को सुनवाई होनी थी लेकिन हम इसे 14 जुलाई को ही सुनेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *