देखे वीडियो: डीजे के साथ नई परम्परा में कावड निकालने पर अड़े कांवड़िया को जब प्रशासन ने समझाया तो अराजक तत्व करने लगे उपद्रव, कथित रूप से किया अवैध असलहो से फायरिंग तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज

एच0 भाटिया

बरेली: बरेली के जोगी नवादा में कावड़ यात्रा गुजरने को लेकर एक बार फिर विवाद की स्थिति पैदा हो गई। बताया जाता है कि इस मार्ग पर नई परंपरा के तहत कावड डीजे के साथ निकाला जा रहा था। जिसका दुसरे समुदाय ने विरोध किया तो तनाव की स्थिति पैदा हो गई। जिसके बाद सुचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने पहले दोनों पक्षों को समझाना का प्रयास किया। मगर इसी दरमियाना यात्रा में शामिल अराजक तत्वों ने हंगामा कर दिया। जिसके बाद जिलाधिकारी और एसएसपी बरेली के आदेश पर पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज किया।

मिल रही जानकारी के अनुसार रविवार को कांवड़िया इसी इलाके से कांवड़ निकालने पर अड़े थे, जबकि दूसरे समुदाय के लोग नई परंपरा के तहत जत्था और उसके साथ डीजे ले जाने का विरोध कर रहे थे। स्थिति को देखते हुए मौके पर आरएएफ और पुलिस तैनात कर दी गई। डीएम और एसएसपी समेत तमाम अफसर मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों से काफी देर वार्ता की गई।

इसके बाद कावड़ियों से डीजे बंद करके जत्था निकालने को कहा गया तो कांवड़ियों के साथ भीड़ में शामिल हुए अराजकतत्वों ने पहले पीलीभीत बाईपास पर जाम लगाया। फिर उसके बाद जत्था निकालने के दौरान तमंचे से हवाई फायरिंग भी किया। जिससे अफरातफरी का माहोल हो गया और मौके पर तनाव स्पष्ट दिखाई देने लगा। बवाल होने की संभावना देखते ही मौके पर मौजूद डीएम और एसएसपी ने फोर्स को लाठीचार्ज करने का निर्देश दे दिया।

जिसके बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे भीड़ पर लाठीचार्ज भीड़ को खदेड़ दिया। लाठीचार्ज में कुछ लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने कुछ अराजकतत्वों को भी गिरफ्तार भी किया है। जोगी नवादा क्षेत्र को छावनी बना दिया गया है। मौके पर पुलिस और पीएसी के साथ पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। अराजकतत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *